कोरोना से 16 की मौत, 311 नये संक्रमित मिले

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जनएक्सप्रेस से विनीत सिन्हा की विशेष खबर
कानपुर नगर। संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ी। कोरोना वायरस के संक्रमण का कहर शहर में थोड़ा थमा जरूर है लेकिन कोरोना संक्रमण अब गांवों की ओर रुख करने लगा है। वहीं कोरोना से मौतों पर लगाम नहीं रहा हैं। जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमित 16 लोगों की मौत हो गई तो 311 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं, कोरोना से स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है, शनिवार को 52 व्यक्ति कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं, उसमें 746 होम आइसोलेशन पूरा कर स्वस्थ घोषित किए गए। सीएमओ कार्यालय से जारी रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में 16 लोगों की कोरोना से मौत की पुष्टि हुई है।
यहां से आये सर्वाधिक केस
चकरपुर, शारदा नगर, पटकापुर, आदर्श विहार, लखनपुर, पनकी, गांधीनगर, किदवईनगर, रतनलाल नगर, सर्वोदय नगर, इंद्रा नगर, फूलबाग, शास्त्री नगर, चकेरी, फजलगंज, आईआईटी, मछरिया, काकादेव, बर्रा, टीपी नगर, बिल्हौर, जरौली, ज्योरा, एलएलकालोनी, गुजैनी, जाजमऊ, आनन्दपुरी, मंगलविहार, कल्याणपुर, उद्योग नगर, पाण्डु नगर, अर्मापुर, अवधपुरी, लाल बंगला, जवाहर नगर, कौशलपुरी, रावतपुर आदि कानपुर नगर क्षेत्र से हैं।
मुख्यमंत्री ने की टीम-9 के साथ समीक्षा बैठक गांव में फोकस करने के दिये निर्देश
वैश्विक महामारी कोरोना से प्रदेश में बिगड़ते हालातों को देखते हुये शनिवार को टीम-9 के साथ समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को गांव में फोकस करने के निर्देश दिये हैं। पंचायत चुनाव के बाद यूपी के गांव में तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुये उत्तर प्रदेश सरकार ने 59 सीनियर आईएएस अफसरों को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया है। निर्देश दिये कि सभी नोडल अधिकारी प्रदेश के सभी 75 जिलों पर नजर रखेंगे। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि नोडल अधिकारी रोज जिलाधिकारी और सेक्टर प्रभारी के रूप में तैनात जिला प्रशासन के अधिकारियों से रिपोर्ट लेंगे और प्रवास करेंगे। नोडल अधिकारियों को जनपद के नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों की समितियों को सक्रिय बनाए रखने के साथ-साथ डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग कराए जाने का भी निर्देश दिया गया है। इन निगरानी समितियों द्वारा लक्षण युक्त एवं संदिग्ध व्यक्तियों को मेडिकल किट भी उपलब्ध करावाया जाएगा साथ ही ये समितियां सदिग्ध एवं संक्रमित रोगियों की पूरी जानकारी उसी दिन नोडल अधिकारी को रिपोर्ट करेंगी।

 


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *