Sunday, December 4, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरलखनऊलव जिहाद के आरोपी सूफियान पर 25 हजार का इनाम

लव जिहाद के आरोपी सूफियान पर 25 हजार का इनाम

लखनऊ:  जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी से इंकार करने पर निधि गुप्ता को बिल्डिंग से नीचे फेंकने वाले मोहम्मद सूफियान पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया है। निधि की हत्या करने के बाद से ही सूफियान फरार है, जिसे पुलिस हत्या के 48 घंटों बाद भी गिरफ्तार नहीं कर सकी है।
पुलिस ने आरोपी पर इनाम की घोषणा करने के साथ ही उसकी फोटो जारी की है। पुलिस सूफियान को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दे रही है। पुलिस ने सूफियान को भगौड़ा घोषित किया है। इसकी जानकारी डीसीपी पश्चिम ने जारी की है।

कई गंभीर धाराओं में दर्ज हुआ मामला

सूफियान के खिलाफ निधि के परिजनों ने कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज करवाया है। निधि के परिजनों का आरोप है कि जबरन धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाते हुए सूफियान ने उनकी बेटी की हत्या कर दी। सूफियान कई दिनों से उनकी बेटी को परेशान कर रहा था। घटना के बाद से सूफियान फरार हो गया है जबकि पुलिस ने उसके परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के संबंध में जो भी सूचना मुहैया कराएगा उशे लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से इनाम मिलेगा।

पुलिस ने गठित की पांच टीमें

जिसे पकड़ने के लिए पुलिस ने पांच टीमों का गठन किया है। संभावना है कि सूफियान उत्तर प्रदेश के बाहर किसी अन्य प्रदेश में छिपा है। ऐसे में पुलिस की टीमें अन्य राज्यों में भी उसकी तलाश कर रही है।

जानें पूरा मामला

धर्मांतरण की कोशिशों को लेकर हुए झगड़े में एक युवक ने अपनी 19 वर्षीय प्रेमिका को कथित तौर पर चौथी मंजिल से धक्का दे दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतका के परिजनों का आरोप है कि उसका मुस्लिम प्रेमी उस पर धर्मांतरण के लिए दबाव बना रहा था। मृतक लड़की अपने परिवार के साथ आरोपी सूफियान के घर गई थी और जब दोनों परिवार के सदस्य आपस में बात कर रहे थे, तभी आरोपी लड़की को इमारत की चौथी मंजिल पर ले गया और उसे वहां से कथित तौर पर धक्का दे दिया। बता दें कि लड़की और आरोपी पड़ोसी थे। दोनों के परिवार वाले उनके रिश्ते के खिलाफ थे।

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular