अलीबाबा और कटप्पा संग केडीए के 40 चोर

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

शर्म करो केडीए : केडीए के जिम्मेदारों ने सुविधा शुल्क से भरी अपनी जेबें करोड़ों रुपए के राजस्व को पहुंची क्षति
जोन एक में स्थित लाला पुरुषोत्तम दास ज्वैलर्स के अवैध निर्माण पर प्राधिकरण के जिम्मेदारों ने लैंडयूज परिवर्तन का नहीं वसूला एक करोड़
जोन एक में ही सचिन कपूर के अवैध निर्माण से हुई 70 लाख के राजस्व की क्षति
जोन तीन में भी ज्वैलर्स के ठीक बगल में बने अवैध निर्माण से हुई 60 लाख के राजस्व की क्षति

जन एक्सप्रेस कमलेश फाईटर की विशेष रिपोर्ट
कानपुर नगर! शहर के कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) के चारों जोनों मैं जहां चारों ओर अवैध निर्माणों की भरमार है तो वहीं इन अवैध निर्माणों पर जिम्मेदारों द्वारा उचित समय पर विधि सम्मत कार्रवाई न किए जाने के कारण करोड़ों रुपए के राजस्व को क्षति भी पहुंच चुकी है! जन एक्सप्रेस की टीम ने 40 ऐसे अवैध निर्माणों को चुना है जिन निर्माणों पर जिम्मेदारों द्वारा सही समय पर कार्यवाही नहीं की गई और वह निर्माण वर्तमान समय में योगी सरकार की साख पर बट्टा लगा रहे हैं! अगर जिम्मेदार इन 40 अवैध निर्माणों पर कार्यवाही करते तो प्राधिकरण व सरकार को करोड़ों रुपए के राजस्व का लाभ जरूर होता! जन एक्सप्रेस इन 40 अवैध निर्माणों के विरुद्ध अभियान का आगाज बीते बीते 23 फरवरी के अंक जिसका शीर्षक “कौन है केडीए में कटप्पा” “40 अवैध निर्माणों पर कार्यवाही ना होने से 12 करोड़ के राजस्व की हानि” था कर चुका है! आज के अंक में जन एक्सप्रेस इन 40 अवैध निर्माणों को एक खास नाम *”अलीबाबा और कटप्पा संग केडीए के 40 चोर”* देकर आगे बढ़ रहा है! केडीए में अपने उपनाम कटप्पा के नाम से जाने जाना जाने वाला अधिकारी कौन है और इसने कैसे भ्रष्टाचार किया है आने वाले समय के अंकों में जरूर मजबूत सबूतों के संग इसका खुलासा होगा!

जोन एक में स्थित लाला पुरुषोत्तम दास के अवैध निर्माण पर नहीं वसूला गया सौ लाख रूपये का राजस्व
मिली जानकारी के अनुसार जोन एक में स्वरूप नगर सेल टैक्स रोड स्थित लाला पुरुषोत्तम दास ज्वेलर्स का शोरूम जिसे पूर्व में सील किया जा चुका था! 10 दिवस के लिए लाला पुरुषोत्तम दास की सील को प्राधिकरण द्वारा खोला गया था! परंतु 10 दिवस के बाद भी धड़ल्ले से शोरूम बनता रहा और अभी तक चल रहा है! वर्तमान समय में अभी भी सबसे ऊपर निर्माण कार्य चल रहा है! उक्त अवैध शोरूम का परिसर आवासीय है!समन नहीं कराया गया लैंडयूज परिवर्तन का प्राधिकरण व सरकार को लगभग सौ लाख रूपये के राजस्व को क्षति जिम्मेदारों द्वारा पहुंचाई गई है! इस मामले में कहने की जरूरत नहीं है कि कितने रूपये अज्ञात सुविधा शुल्क के रूप में लेकर ईमान बेचा होगा जिम्मेदारों नें!
जोन एक में स्थित सचिन कपूर के अवैध निर्माण पर नहीं वसूला गया 70 लाख रुपय का राजस्व
जोन एक में ही सेल टैक्स रोड पर सचिन कपूर का भी अवैध निर्माण बदस्तूर हो चुका है! प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राधिकरण के अभिलेखों में यह निर्माण सील किया जा चुका है! निर्माण फिर भी जारी है उक्त निर्माण का परिसर पूर्णत: आवासीय है! जिम्मेदारों ने इस अवैध निर्माण कर्ता से भी लैंडयूज परिवर्तन के लगभग 70 लाख रुपए के राजस्व को नहीं वसूला है!

ज्वैलर्स के बगल में बने अवैध निर्माण ने पहुंचाई है प्राधिकरण व सरकार को साठ लाख के राजस्व की क्षति
इस मामले में हम आपको दो फोटो इस अवैध निर्माण की दिखा रहे हैं जो अखबार में आपके सामने हैं! जोन तीन के बर्रा बाईपास से चावला मार्केट रोड पर आर0 जुगल किशोर ज्वैलर्स के ठीक बगल में बने इस अवैध निर्माण का मानचित्र प्राधिकरण से स्वीकृत नहीं है! वर्तमान समय में प्राधिकरण के द्वारा कार्य ना रोके जाने के कारण अवैध निर्माणकर्ता ने कार्य तेजी से करा लिऐ है! लैंडयूज़ का परिवर्तन न किए जाने के कारण प्राधिकरण व सरकार को 60 लाख के राजस्व की क्षति पहुंची है!

 

 


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *