दोहरे हत्याकांड में फरार 25 हजार के इनामी आरोपी ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

बीती 19 फरवरी को नवाबगंज थाने में देर रात पेंटिंग ठेकेदार की दोस्त समेत की थी हत्या, दो आरोपी चल रहे थे फरार

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। जिले के नवाबगंज थानाक्षेत्र में पुरानी रंजिश के चलते ठेकेदार व उसके दोस्त की हत्या में फरार दो इनामी आरोपियों में एक ने कोर्ट में पुलिस को चकमा देते हुए सरेंडर कर दिया। आरोपी पर 25 हजार का इनाम पुलिस ने घोषित किया था और उसकी तलाश में पुलिस की तीन टीमें लगी थी।
नवाबगंज के उजियारी पुरवा में रहने वाले पैटिंग ठेकेदार राजकुमार व कार चालक दोस्त रवि की बीती 19 फरवरी को मोह ले में ही हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में पुलिस ने आरोपी भीम आर्मी नेता व जिला पंचायत सदस्य दीपू निषाद, आकाश, विकास विशाल को गिरफ्तार करते हुए हत्या में प्रयुक्त चापड़ व एक तमंचा बरामद कर लिया था।
घटना में राम संजीवन का बेटा शुभम व एक अन्य को पुलिस नहीं पकड़ सकी थी। आरोपियों की फरारी को देखते हुए पुलिस ने दोनों पर 25—25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया और तीन टीमों को उनकी धरपकड़ के लिए लगाया। पुलिस की टीमें लगातार फरार इनामी आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही थीं।
पुलिस के बढ़ते दबाव को देखते हुए आरोपियों द्वारा कोर्ट में सरेंडर किए जाने की तैयारी की और पुलिस को चकमा देते हुए गुरुवार को कानपुर कचहरी पहुंचा। यहां पर अधिवक्ताओं के घेरे में डबल मर्डर का इनामी शुभम स्पेशल जज एससी एसटी कोर्ट पहुंचा और आत्मसमर्पण कर दिया।
इस दौरान अधिवक्ता सुरेश सिंह राजेश कुमार वर्मा, प्रदीप श्रीवास्तव, सुशील शर्मा, कृष्ण कुमार गौतम, देवेश तिवारी, सत्यभान सिंह राठौर, जितेंद्र कुमार, विवेक मेहरोत्रा, विजय कनौजिया, आर एन सिंह, अभिनव द्विवेदी, महेश कनौजिया, दीपक राठौर, अनिल कनौजिया, अमित सिंह, रेहान मंसूरी, विकास शर्मा उपस्थित रहें।
उधर, नवाबगंज थाना प्रभारी देवेंद्र दुबे ने इलाके में घटी डबल मर्डर की घटना में बताया कि इनामी शुभम ने कोर्ट आत्मसमर्पण कर दिया है। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। वारदात में अभी एक और 25 हजार का इनामी आरोपी विशाल फरार है। उसकी तलाश में टीमें दबिश दे रही है। थानेदार ने बताया कि फरार शुभम पर गैंगस्टर का भी मुकदमा दर्ज है।


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *