Saturday, December 3, 2022
spot_imgspot_img
Homeदेशअशोक गहलोत ने सचिन पायलट को बताया गद्दार

अशोक गहलोत ने सचिन पायलट को बताया गद्दार

कांग्रेस के भीतर गहलोत-पायलट विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने को अपने पूर्व डिप्टी सचिन पायलट के खिलाफ बयानबाजी जारी रखते हुए उन्हें “गद्दार” (गद्दार) कहा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने एक विशेष साक्षात्कार में एनडीटीवी को बताया, “एक गद्दार (देशद्रोही) मुख्यमंत्री नहीं हो सकता।” हाईकमान सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बना सकता … एक आदमी जिसके पास 10 विधायक नहीं हैं। किसने विद्रोह किया। उन्होंने पार्टी को धोखा दिया, (वह) देशद्रोही हैं।
पिछले कुछ समय से गहलोत और पायलट के समर्थकों के बीच कांग्रेस में उठापटक तेज हो गई है। महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पार्टी नेताओं को “अन्य नेताओं के खिलाफ या पार्टी के आंतरिक मामलों के बारे में सार्वजनिक बयानबाजी” करने से परहेज करने की सलाह दी है। गहलोत और पायलट खेमे के नेताओं के बीच ‘गद्दार’, ‘पंजीकृत दलाल’, ‘चरित्रहीन’, आदि जैसे शब्द उछाले जा रहे थे। ये पहली बार नहीं है जब गहलोत ने पायलट के लिए इस तरह के एक्सप्रेशंस का इस्तेमाल किया है। 2020 में पायलट के विद्रोह के बाद, राजस्थान के सीएम ने पायलट को “निकम्मा” और “नकारा” (बेकार और बेकार) करार दिया था।

2018 के विधानसभा चुनावों में गहलोत और पायलट के बीच मनमुटाव सामने आया, पहले पार्टी के टिकटों के बंटवारे को लेकर, फिर पार्टी के जीतने के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर और फिर मंत्रियों के चयन और विभागों के बंटवारे को लेकर।

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular