Sunday, October 2, 2022
spot_imgspot_img
Homeराज्यमध्यप्रदेशबीजेपी ने किया 41 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद जीतने का दावा

बीजेपी ने किया 41 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद जीतने का दावा

भोपाल. मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी समर्थित उम्मीदवारों ने 41 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पर विजय हासिल की है. वहीं, विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य के 51 जिलों में से 10 जिला पंचायत अध्यक्ष पदों पर अपने समर्थक उम्मीदवारों की जीत का दावा किया है. मध्य प्रदेश में 52 जिले हैं और सीधी जिले में उच्च न्यायालय के आदेश के कारण जिला पंचायत के चुनाव नहीं हुए. प्रदेश में पंचायत चुनाव गैर दलीय आधार पर हुए थे.

राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव पार्टी के आधार पर नहीं हुआ था. इसलिए जीत के बारे में विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा किए जा रहे दावों पर वह कुछ नहीं कह सकते. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 41 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. उन्होंने भाजपा में विश्वास जताने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि कांग्रेस राज्य में लगातार हार का सामना कर रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिद्वंद्वी

कांग्रेस ने किया ये दावा
विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा कि उनकी पार्टी समर्थित उम्मीदवारों ने 10 जिलों में पंचायत अध्यक्ष का पद जीता. इस बीच, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक बयान में आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा ने प्रशासनिक तंत्र का दुरुपयोग किया और परिणाम को प्रभावित करने के लिए पैसे का इस्तेमाल किया.

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular