रौरौ गांव के पास बिरमा नदी पर पुल बनाने को लेकर ब्रिज कारपोरेशन की टीम ने किया स्थलीय निरीक्षण

उत्तर प्रदेश
सच दिखाने की जिद...

विधायक भी मौके पर रही साथ
राठ। विश्व बैंक योजना के अंतर्गत चिरगांव फोर लाइन से जुडऩे वाले हाईवे के लिये राठ कस्बे के बीच से होकर गुजरने वाली सड़क की अटकले अब खत्म होती नजर आ रही है। कस्बे के लोगों की परेशानियों को देखते हुये क्षेत्रीय विधायक मनीषा अनुरागी के अथक प्रयास से आज विश्व बैंक के एक्सईएन ने हमीरपुर रोड स्थित साईं मंदिर से मल्हौंवा रोड तक 7 किमी बाईपास सड़क का स्थलीय निरीक्षण कर इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है। वहीं लंबे समय से क्षेत्रीय लोगों की मांग पर महोबा जनपद के चरखारी को जोडऩे के लिये रौरौ स्थित विरमा नदी पर पुल निर्माण के लिये लखनऊ से आई व्रिज कॉरपोरेशन की टीम के साथ विधायक ने स्थालीय निरीक्षण कर आवश्यक बिंदुओं पर चर्चा की।
बतादें कि विश्व बैंक की योजना के अंर्तगत हमीरपुर से राठ होते हुये गरौठा गुरसराय से सीधे चिरगांव फोरलाइन से जोडऩे वाली हाईवे सड़क का निर्माण कार्य तेज गति पर चल रहा है। हमीरपुर से राठ तक लगभग इस हाईवे सड़क का निर्माण कार्य कुछ शेष बचा हुआ है। जबकि गरौठा से गुरसराय होते हुये चिरगांव तक हाईवे पूरी तरह बनकर एक वर्ष पहले ही तैयार हो चुका है। राठ से गरौठा तक बनने वाले इस हाईवे के लिये बीते माह से राठ कस्बे के बीच से इस सड़क गुजरने को लेकर कस्बे के लोगों में जोर शोर से चर्चा थी। कस्बे से गुजरने वाले संभावित मार्ग से होने वाले नुकसार को लेकर स्थानीय लोगों की चिंता को साफ देखा जा सकता था। इस बात की जानकारी होने पर कस्बे में होने वाले नुकसान को देखते हुये क्षेत्रीय विधायक मनीषा अनुरागी ने विभागीय आलाधिकारियों सहित शीर्ष नेतृत्व से बात कर उक्त सड़क को नगर से बाईपास होकर बनाने की मांग रखी थी।
क्षेत्रीय विधायक के अथक प्रयास के बाद आज विश्व बैंक के एक्सईएन किशोरलाल सहित अन्य अधिकारियों ने हमीरपुर रोड स्थित साईं मंदिर से मल्हौवा रोड तक बनने वाले 7किमी बाईपास सड़क का स्थालीय निरीक्षण किया। अधिकारियों ने बाईपास सड़क का खाका तैयार कर प्रशासनिक अधिकारियों से स्वीकृति कराये जाने की बात कही है।
इसके साथ काफी समय से ग्रामीणों की मांग पर आज रौरौ गांव स्थित बिरमा नदी पर पुल निर्माण के लिये लखनऊ से आई व्रिज कॉरपोरेशन की टीम के साथ विधायक ने स्थलीय निरीक्षण किया। विरमा नदी पर पुल बनने से नौहाई, कैंथी, बरौली सहित दर्जनों गांव के लोगों को अब चरखारी जाने के लिये सीधा रास्ता सुलभ हो सकेगा। इस दौरान पूर्व मंत्री चौ.राजेन्द्र सिंह, प्रेमचंद्र अनुरागी, अखिलेश गुप्ता, प्रेमचंद राजपूत, सुरेश गिरि, यादवेंद्र तोमर सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *