Sunday, December 4, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरढाई लाख रुपये के लिए बुआ के लडक़े ने भाई की कर...

ढाई लाख रुपये के लिए बुआ के लडक़े ने भाई की कर दी हत्या

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। शहर में 23 दिन पूर्व महाराजपुर थाना क्षेत्र में युवक की हत्या कर शव जलाने की घटना का पुलिस ने गुरुवार को खुलासा किया। हत्याकांड में बुआ के लडक़े को उसके दोस्त के साथ गिरफ्तार किया गया है। वारदात के पीछे मृतक के खाते में ढाई लाख की रकम को पार करने की योजना बनाई थी, लेकिन एटीएम कार्ड लेने के बाद भी पैसे नहीं निकाल सके थे।
ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी का खुलासा पुलिस लाइन में करते हुए ब्रजेश श्रीवास्तव ने बताया कि बीती दो फरवरी को रुमा के पास यूपीएसआईडीसी क्षेत्र में एक चेहरा जली युवक की लाश मिली थी। घटना की जानकारी पर थानाध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह जांच करने मौके पर पहुंचे। जांच के दौरान पुलिस को शव के पास ही एक बाइक मिली थी। मृतक की शिनाख्त न होने से हत्या कर शव फेंकने के बिन्दुओं पर पुलिस की टीमें जांच में जुटी। मृतक की पहचान कार चालक पवन कुमार के रुप में हुई। जिसके आधार पर पुलिस को सुराग मिला और मृतक के बुआ का लडक़ा जितेन्द्र कुशवाहा उर्फ शैलेन्द्र निवासी नर्वल निवासी को पकड़ते हुए जेल भेज दिया।
एसपी ग्रामीण ने बताया कि, हत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए जितेन्द्र को 12 फरवरी को रिमांड में लिया गया। पूछताछ में उसने बताया कि हत्या के पीछे मृतक पवन के पास बैंक में जमा करीब ढाई लाख रुपये की रकम को पार करना था। इसके लिए उसने गांव के ही दोस्त रवि कुशवाहा को साजिश में शामिल किया। दोनों साजिश के तहत पवन को महाराजपुर लेकर आए और शराब पिलाई। नशे में होने के बाद दोनों ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और पहचान छुपाने के लिए चेहरे को पेट्रोल डालकर जला दिया। इस पर साथी रवि को भी पकड़ लिया गया। पूछताछ में दोनों के पास से मृतक का एटीएम, आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज आदि बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने बताया कि हत्यारे एटीएम से पैसे नहीं निकाल सके थे।

 

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular