अवैध तरह से चल रही अल्ट्रासाउंड व पैथलॉजी की शिकायत की

उत्तर प्रदेश हमीरपुर
सच दिखाने की जिद...

कोतवाली पुलिस ने छापामार एक को किया गिरफ्तार
मौदहा / हमीरपुर। कस्बा मौदहा में चल रहे एक ही नाम से दो अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर के पंजीयन का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर उस पैथोलॉजी के नाम से संचालित करने वाले पक्ष ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर फर्जी तरह से बिना डॉक्टर के अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड पैथोलॉजी चलाने का आरोप लगा कार्यवाही की मांग की थी, जिस पर पुलिस अधीक्षक ने मौदहा कोतवाली पुलिस को इस संबंध में जाँच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे, जिस पर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को कस्बे के कम्हरिया रोड में चल रही वर्धमान अल्ट्रासाउंड पैथलॉजी में छापामार डॉक्टर के रूप में बैठे एक युवक को पकड़ कर पूंछतांछ के लिए कोतवाली ले आयी है।
            बताते चलें कि कस्बा मौदहा में लगभग दो साल पहले वर्धमान अल्ट्रासाउंड व पैथलॉजी के नाम से सेंटर से खुला था। जिसमें दो लोग पार्टनर थे दोनों में अनबन होने के कारण दोनों में विवाद हो गया और उसके पार्टनर रहे मौदहा के निशात नबी ने एक दूसरा उसी नाम का पैथलॉजी सेंटर उसी के बगल से खोल दिया गया, जिसकी शिकायत महोबा निवासी विजय सिंह ने पुलिस अधीक्षक हमीरपुर से की, जिसमें बताया कि मौदहा कस्बे के कम्हरिया रोड में उनकी वर्धमान पैथलॉजी के नाम से एक और पैथलॉजी का संचालन किया जा रहा है, जब कि वह अवैध रूप से संचालित है, जिसकी शिकायत जिलाधिकारी हमीरपुर से करने पर सीएमओ हमीरपुर ने अवैध रूप से चल रही पैथलॉजी के पक्ष में एक पक्षीय कार्यवाही कर उल्टा उनकी ही पैथलॉजी को रिनुअल न कराने का कारण बता बंद करा दी।  वहीं दूसरा पक्ष उसी नाम की अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड व पैथलॉजी का संचालन कर रहा है। वहीं बताया कि जिस डॉक्टर के कागजातों का इस फर्जी पैथलॉजी में इस्तेमाल किया जा रहा है वह इनको जानती तक नहीं और न ही डॉक्टर को यह पता है कि उनके कागजातों का इस्तेमाल मौदहा स्थित पैथलॉजी में किया जा रहा है। वहीं सेंटर में बिना किसी डॉक्टर के ही फर्जी तरह से  अल्ट्रासाउंड किया जा रहा है, और मरीजों को धोखा देकर उन्हें बेवकूफ बना उनके जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है। इतना ही नहीं भ्रूण लिंग परीक्षण भी किया जाता है, जिसके लिए मोटी रकम भी वसूली जाती है। जिससे उनके पैथलॉजी का नाम भी बदनाम हो रहा है। विजय सिंह की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली पुलिस मौदहा को जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिए। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने तत्परता के साथ शनिवार की सुबह कम्हरिया रोड स्थित वर्धमान पैथलॉजी के नाम से चल रहे सेंटर में छापामार कर वहां डॉक्टर के रूप में कार्य कर रहे युवक को पकड़ पूंछतांछ के लिए कोतवाली ले आयी है। वहीं कोतवाली प्रभारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है। यदि कोई गड़बड़ी मिलती है तो कार्यवाही की जाएगी।
            वहीं यहां के लोगों में चर्चा है कि कम उम्र के युवक व युवतियां इस सेंटर में कार्य करते है और जिनके पास कोई डिग्री नहीं है। यह यहां पर फर्जी तरह से कार्य कर रहे हैं। वहीं अन्य डॉक्टर का कहना कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *