Wednesday, February 8, 2023
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुर20 से 25 अप्रैल के बीच चरम पर होगा ‘कोरोना संक्रमण’

20 से 25 अप्रैल के बीच चरम पर होगा ‘कोरोना संक्रमण’

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर इन दिनों पूरे भारत में तेजी से पांव पसार रही है। इसको लेकर लोगों के साथ प्रशासनिक अमला और सरकार भी चिंति है, लेकिन कानपुर आईआईटी के प्रोग्राम डाइरेक्टर ने शोध कर दावा किया है कि मई माह में कोरोना संक्रमण का दायरा सिकुडऩे लगेगा, जो जनता के लिए राहत भरी खबर है। इसके साथ ही यह भी बताया कि 20 से 25 अप्रैल के बीच उत्तर प्रदेश में 11 हजार मरीजों के साथ चरम पर होगा। यह लहर ऐसी है कि जितनी तेजी से बढ़ेगी तो उतनी ही तेजी से घटेगी भी। आईआईटी कानपुर के कार्यक्रम निदेशक प्रो. मणीन्द्र अग्रवाल ने शोध के जरिये दावा किया कि अभी और कोरोना का दायरा बढऩे वाला है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष एक जून से लेकर इस वर्ष 17 मई तक का शोध के जरिये संभावित कोरोना ग्राफ का आंकड़ा ?जारी किया गया था। आंकड़े के अनुसार ही अब तक कोरोना का ग्राफ वास्तविक रुप में देखा गया। बताया गया था कि पिछले वर्ष सितम्बर से अक्टूबर माह तक रोजाना चार हजार से अधिक मरीज पॉजिटिव पाए जाएंगे और हुआ भी ऐसा। वर्तमान समय का जो दौर चल रहा है 33 सौ के करीब कोरोना पॉजिटिव मरीज आ रहे हैं। 20 से 25 अप्रैल के मध्य कोरोना मरीजों में तेजी से बढ़ोत्तरी होगी और आंकडा करीब 11 हजार रोजाना का पहुंच जाएगा। इसके बाद कोरोना संक्रमण का ग्राफ गिरने लगेगा।

शहर में 617 नए संक्रमित मरीजों की बढ़ोत्तरी
कानपुर नगर। माहमारी कोरोना का दूसरा स्ट्रेन जनपद वासियों के बीच तेजी से फैल रहा है। हालांकि गुरूवार की अपेक्षा शुंक्रवार को संक्रमित मरीजों में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। जांच रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को 617 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। साथ ही दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत की भी पुष्टि हुई है, जिससे स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन काफी चिंतित है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अनिल मिश्र ने बताया कि कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने के लिए जनपद में कोरोना की दो प्रकार की वैक्सीन अभियान के तहत लगाई जा रही है। इसके साथ ही कोरोना के प्रति जागरुकता के लिए कई कार्यक्रम किये जा रहे हैं। इन दिनों फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। हालांकि गुरुवार की अपेक्षा शुक्रवार को कोरोना संक्रमण में काफी इजाफा हुआ है। जिससे स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की चिंताएं बढ़ा दी है।
कोरोना मरीजों को निजी अस्पतालों में मिलेगी इलाज की सुविधा
जन एक्सप्रेस/कानपुर नगर। जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने शुक्रवार को कैंप कार्यालय में जनपद में बढ़ते कोविड-19 के केसों की संख्या को लेकर निजी अस्पतालों को भी पूर्व की भांति कोविड फैसिलिटी उपलब्ध कराने के लिए निजी अस्पतालों के प्रबंधकों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड महामारी के दृष्टिगत सभी को पूर्व की भांति फैसिलिटी देनी है, जिससे लोगों को आसानी रहे। किसी भी हाल में ओवर बिलिंग नहीं होनी चाहिए इस बात का विशेष ध्यान रखना है। समस्त व्यवस्थाएं मानक के अनुरुप हो यह सुनिश्चित किया जाए। सभी अस्पतालों में फायर ऑडिट करा ली जाए। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी डा. महेन्द्र कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अनिल मिश्र, अपर जिलाधिकारी नगर अतुल कुमार और पांचों अस्पतालों के प्रतिनिधि मौजूद रहें।

 

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular