Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरमेडिकल कालेज में रोजाना हो पांच हजार कोरोना परीक्षण : मंडलायुक्त

मेडिकल कालेज में रोजाना हो पांच हजार कोरोना परीक्षण : मंडलायुक्त

कोरोना काल में पिछले साल तैनात अतिरिक्त कर्मचारियों का जल्द होगा भुगतान

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। कोरोना संक्रमण का काल जनपद में फिर से बढ़ रहा है और इस काल में अधिक सावधानी बरतने की जरुरत है। जिन सेंटरों पर कोरोना की पहले जांच होती थी उन पर फिर से सक्रियता बढ़ाई जाये। इसके साथ ही मेडिकल कालेज में तीन हजार की जगह पांच हजार रोजाना कोरोना की जांच की क्षमता बढ़ाई जाये। यह बातें बुधवार को मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने कही।
जनपद में कोविड के मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि को देखते हुए मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने व्यवस्थाओं का जायजा लेने और आवश्यकतानुसार सुविधाओं की उपलब्धतता की समीक्षा करने के लिए गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कालेज के परिसर पहुंचे।
यहां पर उन्होंने कालेज परिसर के तीन कोविड केयर केंद्रों का निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने कोविड सैंपलिंग एंड टेस्टिंग सेंटर, कंट्रोल रुम, सीसीटीवी मॉनिटर रुम का दौरा किया और डाक्टर्स, पैरामेडिक्स और भर्ती कोविड मरीजों के अटेंडेंट से भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि कानपुर में कोविड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक हर दिन जिला प्रशासन द्वारा कुल 9300 परीक्षणों में से लगभग 300 पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं।
अब मेडिकल कालेज में आईसीयू और वेंटिलेटर के संयुक्त रुप से कोविड के लगभग 80 मरीज हैं। 360 बिस्तरों के संचालन के लिए आवश्यक व्यवस्था की जा रही है जिसमें 200 बिस्तरों का आईसीयू और एचडीयू संयुक्त होगा। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में प्रत्येक दिन लगभग तीन हजार आरटीपीसीआर परीक्षण किए जा रहे हैं जिसको अगले एक सप्ताह में क्षमता बढ़ाकर पांच हजार की जाये।

बकाया भुगतान का जल्द होगा निराकरण
प्रधानाचार्य डा. आरबी कमल ने बताया कि कोविड को संभालने के लिए पिछले साल तैनात अतिरिक्त कर्मचारियों को भुगतान लंबित है। इसके लिए सरकार से बजट प्रदान करने का अनुरोध किया है, ताकि सभी बकाया राशि जल्द से जल्द निराकरण हो सकें। मैटरनिटी विंग के एक कोविड ब्लॉक में, कुछ उपस्थित लोगों व रोगियों के परिजनों ने कोविड वार्डों के खराब रखरखाव और सफाई के बारे में शिकायत की।

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular