Friday, December 9, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरसीएम से दो सप्ताह के सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग

सीएम से दो सप्ताह के सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। जनपद में कोरोना संक्रमण के लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या इजाफा बना हुआ है। कोरोना संक्रमण की चैन तोडऩे को लेकर प्रशासन ने पूरी सख्ती के साथ रात्रि कफ्र्यू को भी लागू किया है। लेकिन संक्रमण में कोई रुकावट में कमी नहीं आ रही है। ये सब देखते हुए अवधेश बाजपेई अध्यक्ष, किराना मर्चेंट एशोसियेशन ने सीएम पोर्टल के जरिये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से दो सप्ताह के सम्पूर्ण लाकडाउन लगाने की मांग करते हुए अपनी बात रखीं। साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं पर भी ध्यान देने की बात कही है।
किराना मर्चेंट एशोसियेशन (रजि) के अध्यक्ष अवधेश बाजपेई का कहना है कि कोरोना संक्रमण के चलते बीते शनिवार शाम आठ से सोमवार सुबह सात बजे तक के लिए कोरोना कफ्र्य़ू लगाया गया था। जिसको लेकर जनपद के लोगों ने भी सहयोग के साथ घरों में ही रहकर पालन भी किया है। लेकिन इस एक दिवसीय कफ्र्यू से न तो संक्रमित लोगों में कमी आई है न ही कोरोना की चैन टूटी है। ये ही सब कारणों व शहर वासियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को दो सप्ताह का लॉक डाउन लागू कर देना चाहिए। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की लचर हो रही व्यवस्था को देखते हुए इलाज में तत्परता दिखानी चाहिए।
कानपुर कपड़ा कमेटी (रजि.) के अध्यक्ष चरणजीत सिंह सादरी का कहना है कि हम अपने व्यापारी मित्र की बात का स्वागत करते है। साथ ही लाकडाउन लगाने के पक्ष में भी है। उनका कहना है कि शासन के द्वारा एक सप्ताह का लाकडाउन सम्पूर्ण रूप से लागू किया जाना चाहिए। जिससे कोरोना की बढ़ रही चैन को तोडऩे में मदद मिले।
क्योंकि जिस तरह अन्य राज्यों में एक सप्ताह का लाक डाउन लगाया गया है, उससे वहां पर कोरोना संक्रमित होने की संभावना भी कम हुई है। उसी तरह जनपद में भी एक सप्ताह का लाक डाउन लागू करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को और भी बेहतर करने की जरूरत है।

 

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular