Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरडीएम ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत की समीक्षा

डीएम ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत की समीक्षा

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर देहात। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष के एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में कोविड-19 की समीक्षा स्वास्थ्य विभाग व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में और अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाए जाने के निर्देश दिए तथा कहा कि कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से अधिक से अधिक लोगों से वार्ता की जाए तथा होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों का हालचाल लेते रहें तथा उन्हें समय से दवा इत्यादि उपलब्ध कराई जाएं, वही जिलाधिकारी ने कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में ड्यूटी पर लगे डॉ. मोहन झा 2 दिन से अनुपस्थित पाए जाने पर वेतन रोकने के निर्देश दिए तथा उन्होंने निर्देशित किया कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी जिसकी ड्यूटी लगाई गई है वह समय से उपस्थित रहकर कार्य करें।
वहीं डॉक्टर प्रमोद तिवारी ने बताया कि जिलाधिकारी के प्रयास से नबीपुर केंद्रीय विद्यालय में संचालित कोविड एल-1 हॉस्पिटल में नये जैम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए गए तथा बेडो की संख्या भी बढ़ाई गई है, वही अवगत कराया गया कि कोविड एल- 2 हॉस्पिटल में अभी 3 मरीजों का इलाज चल रहा है, जिसमें जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में संचालित कोविड एल-2 हॉस्पिटल में करीब सात कोरोना मरीजो का इलाज चल रहा है, जिसमें किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है व ऑक्सीजन सिलेंडर इत्यादि उपलब्ध हैं। वहीं जिलाधिकारी ने निगरानी समिति को सक्रिय किए जाने के निर्देश दिए तथा कहा कि बाहर जनपदों से आ रहे लोगों की जांच कराई जाए तथा इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए, जिलाधिकारी ने एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के नंबरों 05111271007, 05111271043, 7607182005, 7318362005, 7398692005 व्हाट्सएप 9044070030 के प्रचार प्रसार कराए जाने के निर्देश दिए तथा जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से अपील की है कि किसी प्रकार की कोई समस्या है तो उक्त नंबरों पर अवगत कराकर समस्या का समाधान करा सकते हैं, बैठक में मुख्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट आदि अधिकारीगण व चिकित्सक उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular