Thursday, December 9, 2021
spot_imgspot_img
Homeअन्य खबरेकिसानों को वितरित किया गया निःशुल्क सब्जी बीज

किसानों को वितरित किया गया निःशुल्क सब्जी बीज

जन एक्सप्रेस संवाददाता
अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एंव प्रौद्योगिक  विश्वविद्यालय के कृषि वानिकी विभाग के अंतर्गत् चल रही अखिल भारतीय समंवित कृषि वानिकी अनुसंधान परियोजना के सौजन्य से ग्राम पंचायत मीन नगर विकास खण्ड दरियाबाद, जिला बाराबंकी के अनुसूचित जाति के किसानों को एक दिवसीय सब्जी बीज वितरण कार्यक्रम सम्पन हुआ। यह कार्यक्रम कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह के मार्ग दर्शन पर कराया गया।
इस अवसर पर डॉ ओ पी राव,अधिष्ठाता, प्राध्यापक एंव अध्यक्ष कृषि वानिकी विभाग द्वारा किसानों को ऑनलाइन खेती के साथ साथ सब्जी को लगाकर आय बढ़ाने के तरीकों के बारे में बताया गया।मूली ,पालक,भिन्डी ,लौकी, कददू, तोरई , मेथी बैगन ,धनिया , आदि सब्जी बीज वितरण गांव के अनुसूचित जाति के किसानों को कार्यक्रम के परियोजना अन्वेषक डॉ एस के वर्मा की अध्यक्षता में दरियाबाद ,टिकैतनगर , बाराबंकी के ग्राम पंचायत मीननगर विकास खण्ड दरियाबाद में ग्राम प्रधान द्वारा किसानों में निःशुल्क सब्जी बीज वितरण किया गया। विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि पूर्व के माह अगस्त 2021 मे भी उक्त परियोजना के अंतर्गत् इन गांवों में अनुसूचित जाति के किसानों में 2 दिन विभिन्न पौधों का वितरण का किया गया था।
इस अवसर पर क्षेत्र के प्रतिष्ठित गणमान्य डॉ दुर्गा प्रसाद सिंह ,नंद किशोर सिंह ,जगदेव सिंह, सीताराम ,अभय प्रताप सिंह, शौर्य प्रताप सिंह आदि उपस्थित थे।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular