Friday, December 9, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरकबाड़ गोदाम में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, पूरा माल जलकर...

कबाड़ गोदाम में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, पूरा माल जलकर खाक

जन एक्सप्रेस/विनीत सिन्हा
कानपुर नगर। चकेरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोयला नगर में शनिवार को एक कबाड़ के गोदाम में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गयी। आग इतनी भीषण थी कि अगल-बगल के इलाकों में दहशत फैल गयी। आग की चपेट में गोदाम के बाहर शराब का ठेका भी आ गया।
ठेके के बाहर खड़ी सैल्समैन की बाईक भी जल गयी। गोदाम में काम कर रहे 20 मजदूरों वहां से भाग कर अपनी जान बचाई। गोदाम के पीछे सीओडी कॉलोनी में आग की भयंकर लपटों को देख कर दहशत फैल गई। आग के विकराल रूप को देखकर इलाके के लोगों की सूचना पर संबंधित थाने की फोर्स एवं मीरपुर, जाजमऊ, लाटूश रोड, फायर ब्रिगेड, फजलगंज स्टेशन से करीब 10 दमकल की गाडिय़ां आग बुझाने मौके पर पहुंची। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
कोयला नगर में राधापुरम निवासी मेवा लाल का कबाड़ का गोदाम है जहां से कबाड़ का काम संचालित होता है। उसने बताया कि करीब 25 लाख नुकसान हो गया।
कबाड़ की दुकानों को लेकर दिखा भारी आक्रोश
स्थानीय लोगों ने बताया कि रिहायशी इलाके के बीच में कबाड़ के कई बड़े गोदाम हैं। इन गोदामों में अगर आग लग जाये तो बुझाना मुशिकल हो जायेगा। यहां संचालित गोदामों में अग्निशमन के कोई इंतजाम नहीं है। कबाड़ के गोदाम के पीछे सीओडी कालोनी है। कई गोदाम तो सीओडी कालोनी के अंदर भी संचालित हैं। जिससे इस प्रकार की घटना होने का डर बना रहता है। लोगों बताया कि शिकायत के बाद भी कबाड़ के गोदाम यहां से नही हटाये जा रहे हैं। कोई अप्रिय घटना घट गई तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। इससे आस-पास रहने वाले लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है।

 

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular