यूपी की तरह पश्चिम बंगाल का भी होगा विकास : केशव मौर्य

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। केन्द्र की मोदी सरकार टू के पहले हुए लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में मिले जनसमर्थन से भाजपा का मनोबल लगातार बढ़ रहा है। इसी को देखते हुए भाजपा के दिग्गज नेता पश्चिम बंगाल में विपक्षियों का किला ढहाने के लिए कमर कस चुके हैं और ममता सरकार पर आरोपों का दौर जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को कानपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ममता सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता वामपंथियों के बाद अब तृणमूल कांग्रेस के किले को ढहाने का मन बना चुकी है और विकास के लिए भाजपा की सरकार लाने वाली है।
शहर के परितोष इंटर कॉलेज पार्क पहुंचे उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में साफ देखा जा रहा है कि वहां की जनता ममता सरकार से पूरी तरह से नाखुश है। इससे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बौखलाई हुई हैं और भाजपा दो सौ से अधिक सीट जीतने जा रही है। वहीं मोदी-योगी की डबल इंजन वाली सरकार यूपी की तरह ही पश्चिम बंगाल का भी विकास करेगी। इस बात को वहां की जनता पूरी तरह से वाकिफ है और पिछले लोकसभा चुनाव में पहली बार भाजपा को बड़ी सफलता मिल चुकी है।
आगे कहा कि मैं खुद पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा चुका हूं और जनता जिस प्रकार से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुस्लिम तुष्टिकरण से आजिज है उससे यह तय है कि रवीन्द्र नाथ टैगोर की धरती अब इतिहास लिखने को अग्रसर हो चुकी है।
सरकार की प्राथमिकता में ‘कानपुर का विकास’
कानपुर आकर उपमुख्यमंत्री ने 101 विकास कार्यों का शिलान्यास किया और कानपुर के विकास के पहिए को गति दी। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश का बजट सूबे को आत्मनिर्भर बनाने के लिए है। भाजपा देश और प्रदेश को ध्यान रखते हुए निष्पक्ष रुप से काम करती है। उपमुख्यमंत्री ने लोगों को विकास का आश्वासन देते हुए कहा कि योगी सरकार युवाओं को रोजगार देने का काम कर रही है और कानपुर का विकास सरकार की प्राथमिकता में है। पहले कानपुर-लखनऊ जाने में दो घंटे लग जाते थे, अब जल्द ही 40 मिनट में सफर तय होगा। सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जब यूपी में बीजेपी की सरकार नहीं थी, तब समाजवादी पार्टी विकास में आड़े आती थी। इस दौरान सपा को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने सपा कार्यकाल को याद दिलाया। बजट का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश का बजट सूबे को आत्मनिर्भर बनाने के लिए है। उन्होंने कहा कि भाजपा देश और प्रदेश को ध्यान रखते हुए निष्पक्ष रुप से काम करती है। यूपी की कानून व्यवस्था मजबूत है और भूमाफिया से लेकर अपराधी भागे भागे फिर रहे हैं।


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *