Monday, December 5, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरऑक्सीजन के अभाव में मरीज तोड़ रहे दम

ऑक्सीजन के अभाव में मरीज तोड़ रहे दम

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध हैलट अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी होने के चलते मरीज स्ट्रेचर में ही दम तोड़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है और भारी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। हैलट, उर्सला, कांशीराम व चाहे निजी अस्पताल हो। यहां पर कोरोना सक्रमित मरीजों की लम्बी लाइनें लगी हुई है। जब बेड खाली हो रहे है तो उन्हें एडमिट किया जा रहा है। वर्ना स्ट्रेचर पर ही डॉक्टर इलाज कर रहे हैं।
हैलट अस्पताल का हाल तो ऐसा है कि यहां पर ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म हो गया है और मरीज स्ट्रेचर पर ही दम तोड़ रहे हैं। मरीजों की हालत देखकर तीमारदार खुद ही ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम कर रहे हैं। 150 से अधिक सिलेंडर खाली हो गये अब कब भरेगा इसका कोई पता नहीं है। अस्पताल में अव्यवस्था के कारण इमरजेंसी मेडिसिन में इलाज में जुटे जूनियर डॉक्टर भी परेशान है कि इन मरीजों की जान कैसे बचाई जाये।

भाजपा नेता सलिल विश्नोई के भाई का कोरोना संक्रमण से निधन
कानपुर नगर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से एमएलसी विधायक सलील विश्नाई के भाई समीर विश्नोई (54) की सोमवार को कोरोना से निधन हो गया है। समीर की तबीयत अचानक खराब होने पर जब टेस्ट कराया गया तो उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली थी। कोविड प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार किया गया। समीर विश्नोई सलील के छोटे भाई उद्यमी थे। अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और सबसे पहले कोरोना की जांच करायी गई तो वह पॉजिटिव पाये गए। इसके बाद उनका इलाज शुरु किया गया, लेकिन उन्हें डॉक्टर बचा नहीं सकें। एमएलसी विधायक ने बताया कि कोविड-19 का पालन करते हुए आज छोटे भाई का अंतिम संस्कार भैरव घाट पर किया गया है।

महापौर कोरोना संक्रमित
कानपुर की महापौर प्रमिला पाण्डेय भी कोरोना संक्रमित पायी गई है। उन्होंने सोशल मीडिया फेसबुक पर पोस्ट करते हुए कहा कि कोरोना की सुरआती लक्षण पाये जाने पर जब उन्होंने जांच करायी तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद वह होम आईसोलेशन में है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि उनके सम्पर्क में भी जो भी लोग आये हो वो अपनी जांच करा लें। इसके अलावा एसडीम निर्मल अमित गुप्ता, पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्रा और पूर्व विधायक मनीष शुक्ला भी संक्रमित हो गए हैं। श्याम बिहारी मिश्रा हृदय संबंधी समस्याओं के कारण हृदय रोग संस्थान में भर्ती थे, जब जांच कराई गई तो वह भी पॉजिटिव मिले।

 

 

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular