Monday, January 30, 2023
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरचुनाव में व्यस्त भाजपा सरकार को जनता की नहीं है फिक्र :...

चुनाव में व्यस्त भाजपा सरकार को जनता की नहीं है फिक्र : सतीश निगम

एक साल का समय मिलने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग का लचर रवैया बरकरार
जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते दायरे को लेकर एक बार फिर राजनीतिक बयानबाजी शुरु हो गई है। बुधवार को प्रेस वार्ता कर सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक सतीश निगम ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने इतनी भीषण लापरवाही बरती है जिसका हर्जाना देश की जनता को अपनी जान दे कर देना पड़ रहा है। डाक्टरों व वैज्ञानिकों द्वारा कोरोना की दूसरी पारी के बारे में पूर्व में ही सूचित करने के बाद भी भाजपा सरकार ने कोई ठोस पहल नहीं की, की तो केवल चुनाव के लिए। न अतिरिक्त अस्पताल बने, न ऑक्सीजन प्लांट लगाए गये, जबकि सरकार को पूरे एक साल का भरपूर समय मिला। पूर्व विधायक ने कहा कि सरकार तो पश्चिम बंगाल चुनाव में व्यस्त है उसे देश की जनता की कहां परवाह है। कम आबादी वाले देशों ने 30 करोड़ वैक्सीन की बुकिंग की और हमारे देश में मात्र पांच करोड़ की कराई गई। आज स्थिति यह है कि लोगों को न बेड, न ऑक्सीजन, न उचित मात्रा में दवाइयां मिल रही हैं। मरीज जो इलाज के लिए अस्पताल में यह सोच कर आते हैं कि उनका इलाज ढंग से होगा, यहां उन्हें कोरोना जांच कराकर लाओ कह कर वापस भेज दिया जाता है और इस अस्पताल से उस अस्पताल भटकते हुए रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं।
पूर्व विधायक ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार से मांग करती है कि ऑक्सीजन की पूर्ति भरपूर हो। आवश्यकता हो तो नए प्लांट लगाये जायें। महामारी का मुख्य इंजेक्शन रेमडेसिविर की प्रचुरता बढ़ायी जाए। हर अस्पताल में एंटीजेन टेस्ट की व्यवस्था की जाए।
वैक्सिनेशन की गति बढ़ाई जाए। कोविड़ अस्पतालों में बेड बढ़ाये जाएं। कन्ट्रोल रुम से जानकारी मिलने में हो रही देरी की व्यवस्था सही की जाए। मृत कोविड मरीज का अंतिम संस्कार जल्दी से जल्दी करने की व्यवस्था की जाये।

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular