Thursday, December 9, 2021
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरप्रसूता को नहीं मिला ‘बेड’ टॉयलेट में महिला को प्रसव

प्रसूता को नहीं मिला ‘बेड’ टॉयलेट में महिला को प्रसव

जन एक्सप्रेस
कानपुर नगर। गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध हैलट अस्पताल में धरती के भगवान के अनेक रूप है कुछ ऐसे है जो दिन रात मरीजों की देखरेख व बेहतर इलाज को अपना धर्म समझते हैं तो कुछ ऐसे भी हैं जिनके कारण अस्पताल की व्यवस्थाओं व डॉक्टरों पर प्रश्न चिन्ह खड़ा हो जाता है। यहां पर एक ऐसा ही मामला गुरूवार को सामने आया है, जिसमें प्रसूता ने जानकारी के मुताबिक, शिवराजपुर के कंठीपुर के रहने वाले मोबीन ने अपनी 08 माह की गर्भवती पत्नी को हैलट अस्पताल में प्रवस के लिए भर्ती कराया था।
अस्पताल में डॉक्टर विशाल गुप्ता की देखरेख में इमर्जेंन्सी में इलाज चल रहा था। आरोप है कि डॉक्टर ने उन्हें वार्ड नम्बर 07 भेजा, जहां बेड न होने की बात कह कर ड्यूटी स्टॉफ नर्स ने मरीज को बेड देने से इंकार कर दिया। महिला प्रसव पीड़ा से करहा रही थी। महिला टॉयलट गई और वहीं पर का प्रसव हो गया। प्रसव होते ही नवजात टॉयलेट में गिर गया और सिर शीट में फस गया। यह देख महिला का पति नवजात पैर पकड़ कर मदद की गुहार लगाई। मदद ना मिलने पर परिजन हैलट इमरजेंसी पहुंचे। इमरजेंसी में इस जानकारी पर हडक़म्प मच गया और पुलिस के साथ ईएमओ व अन्य स्टॉफ वार्ड 07 पहुंचे। नवजात को निकालने का प्रयास किया गया लेकिन सफलता न मिलने पर टॉयलेट की शीट को तोड़ा गया। जब तक नवजात को टॉयलेट शीट से निकाला गया, तब तक उसकी सांसे थम चुकी थी। इतनी बड़ी लापरवाही पर दोषी कौन, इसको लेकर हैलट अस्पताल का स्टॉफ पसोपेश में हैं।
इस मामले में जीएसवीएम के प्रिंसिपल डॉक्टर संजय काला का कहना है मामला जानकारी में आया है। इसमें जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ जांच कराकर सख्त कार्यवाही होगी।

 

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular