60 किलोमीटर प्रति घण्टे की गति से 12 मिनट में बिठूर से मंधना पहुंची ट्रेन

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस/सनी राव मोघे
कानपुर नगर। मंधना बिठूर रेलवे लाइन पर स्पीड ट्रायल में 60 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से 10 डिब्बों वाली विशेष निरीक्षण ट्रेन ब्रह्मावर्त रेलवे स्टेशन से मंधना रेलवे स्टेशन के बीच दौड़ाई गई है।ट्रेन ने बिठूर से मंधना के बीच किलोमीटर की दुरी मात्र 12 मिनट में तय की। इसके पहले सुबह रेल संरक्षा आयुक्त पूर्वोत्तर मंडल लतीफ खान और मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत ने मंधना और बिठूर के बीच रेलवे लाइन मोड़, समपारों, पुलों, सब स्टेशन के साथ-साथ विद्युतीकरण का गहन निरीक्षण किया।
निरीक्षण के बाद मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत ने ब्रह्मावर्त से बीते गुरुवार को शुरू होने वाली ट्रेन का पूजा पाठ कर नारियल फोड़ा कर हरी झंडी दिखाई । इसके बाद 2 बचकर 52 मिनट पर चली ट्रेन चलनी शुरू हुई और 12 मिनट में 8 किलोमीटर की दुरी 60 किलोमीटर प्रति घण्टे की गति से मंधना पहुची।
मंडल रेलवे प्रबंधक ने बताया कि बिठूर के रेलवे लाइन के विद्युतीकरण की लागत 9 करोड़ रूपये आई है। इस निरीक्षण के दौरान पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर मुख्यालय से विद्युत् इंजीनियर एके शुक्ला,मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण रामकरण यादव,मुख्य विद्युत इंजीनियर निर्माण संतोष बेरवा,वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर सतेंद्र कुमार,भाजपा मंडल अध्यक्ष पुष्कर शुक्ला,बिठूर ब्रह्मावर्त विकास एवम जनकल्याण सिमित सूबेदार पाण्डेय आदि मौजूद रहे।
यात्रियों की असुविधा के लिए पूरी व्यवस्था
रेलवे विभाग ने जहां ब्रह्मावर्त स्टेशन के निर्माण के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए हैं वही यहां पर आने वाली यात्रियों की असुविधा के लिए पूरी व्यवस्था की है यहां पर आने वाले यात्रियों को पानी अपने घर से ही लाना होगा क्योंकि यहां पर आने के बाद यात्रियों को एक बूंद पानी भी नसीब नहीं होगा । ऐसा इसलिए है क्योंकि स्टेशन के आसपास काफी दूर तक पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। यहां तो केवल दुकानों से बिसलेरी की बोतल से ही काम चलाया जा सकता है।

 


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *