Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरनामांकन पत्रों की जांच को लेकर ब्लाकों में रही गहमागहमी

नामांकन पत्रों की जांच को लेकर ब्लाकों में रही गहमागहमी

जन एक्सप्रेस संवाददाता
बिल्हौर। तहसील क्षेत्र अंतर्गत ब्लाक क्षेत्रो मे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम दिन हुई जांच मे ककवन ब्लाक से तीन पर्चे अस्वीकृत किए गए हैं। जिनमें एक पर्चा ग्राम पंचायत सदस्य का है तो दो पर्चे ग्राम प्रधान के हैं निर्वाचन अधिकारी डा. नीरज पटेल ने बताया कि प्रथम दिन 71 ग्राम पंचायत सदस्य 161 ग्राम प्रधान व 121 क्षेत्र पंचायत सदस्य के पदों के नामांकन की जांच हुई है । अस्वीकृत नामांकन मे कई लिखावटी मिस्टेक थी जिसके कारण ये पर्चे अस्वीकृत किए गए । वहीं ग्राम प्रधान के लिए 194 पदों का नामांकन हुआ जबकि क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 166 पदों का नामांकन हुआ इसी प्रकार ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 307 पदों का नामाकंन हुआ था जिसमे अभी तक के जांच मे तीन पर्चे अस्वीकृत कर दिए गए ।
ब्लाक क्षेत्रों के पंचायत मे ग्राम पंचायत सदस्यों को लेकर बना असमंजस
शिवराजपुर-त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों के नामांकन के बाद सोमवार को ब्लॉक मुख्यालय में दिन भर जांच पड़ताल चलती रही। रिटर्निंग अधिकारी अभय कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत के 252 पर्चो में जांच के दौरान सभी आवेदन पत्र सही पाए गए।इसी तरह प्रधान पद के लिए 371 तथा बीडीसी के लिए 149 आवेदन सही पाए गए।
बिल्हौर-तहसील विकास खण्ड के कई ग्राम पंचायत ऐसे भी है जिनमें दोबारा चुनाव होने की तलवार भी लटक सकती है। हर पंचायत मे दो तिहाई से ज्यादा सदस्यों की संख्या होनी अनिवार्य है ऐसे कई पंचायत छूट गई है जिनमें अभी संख्या पूरी नहीं हो रही है लेकिन आने वाले दिनो मे क्या होगा ये देखना अहम होगा ।
कई दावेदार सामने, ब्लाक प्रमुख बनने की होड़
बिल्हौर। तहसील के सभी विकास खण्ड क्षेत्र के कई बीडीसी सीटों पर कई दिग्गज चुनाव लड़ कर ब्लाक प्रमुखी की दावेदारी कर रहे है । दो-दो सीटों से लडक़र अपनी सीट बचाने मे दिग्गज लगे हुए है लेकिन एक बात तो तय है कि इस बार ककवन ब्लाक प्रमुखी मजबूती से होने वाली है ।

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular