खेलब्रेकिंग न्यूज़

टीम इंडिया की शर्मनाक हार, लेकिन विराट कोहली को मिली बड़ी खुशखबरी

Listen to this article

ICC Test Ranking ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट शृंखला के पहले मैच में भारतीय टीम को करारी शिकस्त मिली लेकिन कप्तान विराट कोहली एडीलेड में पहली पारी के दौरान 74 रन की पारी के दम पर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की नवीनतम रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज स्टीव स्मिथ के करीब पहुंच गये हैं.

रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज भारतीय कप्तान की अर्धशतकीय पारी से उन्हें दो रेटिंग अंक का फायदा हुआ जिससे उनके नाम 888 रेटिंग अंक हो गये है. इस टेस्ट की दोनों पारियों में एक-एक रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ को 10 अंक का नुकसान हुआ जिससे उनके नाम 901 रेटिंग अंक रह गये. मैच में 46 और छह रन की पारियां खेलने वाले मार्नुस लाबुशेन करियर के सर्वश्रेष्ठ 839 रेंटिंग अंक तक पहुंच गये है. वह न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के बार चौथे स्थान पर बने हुए है

मैन ऑफ द मैच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन 73 रन की नाबाद पारी से करियर के सर्वश्रेष्ठ 33वें स्थान (592 रेटिंग अंक) पर पहुंच गये. इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 45वां स्थान जो उन्होने 2018 में हासिल किया था. दूसरी पारी में नाबाद 51 रन बनाने वाले जो बर्न्स भी 2016 के बाद पहली बार शीर्ष 50 में जगह बनाने में सफल रहे. वह 48वें पायदान पर है.

कोहली के अलावा भारतीय बल्लेबाजों को खराब प्रदर्शन का असर इस रैंकिंग में भी दिख रहा है. चेतेश्वर पुजारा सातवें से आठवें स्थान पर खिसक गये जबकि अजिंक्य रहाणे शीर्ष 10 से बाहर होकर 11वें स्थान पर आ गये है. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी 14वें स्थान पर खिसक गये है जबकि हनुमा विहारी शीर्ष 50 से बाहर निकल कर 53वें स्थान पर चले गये हैं.

एडीलेड में चार विकेट लेने वाले अनुभवी भारतीय स्पिनर आर अश्विन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पछाड़ कर गेंदबाजों की रैंकिंग में नौवें पायदान पर शीर्ष भारतीय बन गये हैं. बुमराह 10वें स्थान पर खिसक गये हैं. मैच में सात विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस रैंकिंग में शीर्ष गेंदबाज बने हुए है.

उन्होंने दूसरे स्थान पर काबिज स्टुअर्ट ब्रॉड पर अपनी बढ़त और मजबूत कर ली है. दूसरी पारी में आठ रन देकर पांच विकेट लेने वाले जोश हेजलवुड चार स्थानों के सुधार के साथ शीर्ष पांच में पहुंच गये. पांचवें स्थान पर काबिज इस गेंदबाज के नाम 805 रेटिंग अंक हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button