चित्रकूट

सवर्ण समाज की उपेक्षा किसी कीमत में बर्दाश्त नहीं: पं. साधू तिवारी

समाज के अंतिम पायदान पर खड़े हर परिवार को मिले आवास: अनिल

Listen to this article
चित्रकूट, मानिकपुर। जन एक्सप्रेस 
मानिकपुर तहसील अंतर्गत ग्राम खिचरी मजरा बेलहा निवासी रामजस दुबे के समस्याओं पर सोशल मीडिया में खूब खबरें प्रसारित हो रही हैं। विगत कुछ दिनों पहले राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद के जिलाध्यक्ष अनिल देवरवा ने अपने चैनल पेपर और सोशल मीडिया के माध्यम से रामजस दुबे के आवास की समस्या को समाज के सामने लाए थे जिसका भारतीय सवर्ण संघ ने अभिलंब संज्ञान लिया था और बिना देरी किए 7 सितंबर को गणेश चतुर्थी के शुभ मुहूर्त पर सर्व सम्मति से भूमि पूजन के लिए दिन की घोषणा की गई थी। इस महा संकल्प को पूर्ण करने के उद्देश्य से भारतीय सवर्ण संघ के राष्ट्रीय महासचिव राधेश्याम तिवारी उर्फ साधू तिवारी आपनी टीम के साथ शनिवार को मानिकपुर तहसील अंतर्गत ग्राम खिचरी बेलहा पहुंच कर गरीब परिवार से मुलाकात की है। लेकिन भारी बारिश के चलते भवन निर्माण की सामग्री न पहुंचने से रामजस दुबे का भवन निर्माण कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है।
साधू तिवारी ने कहा हक के लिए छेड़ेंगे संघर्ष
भारतीय सवर्ण संघ के राष्ट्रीय महासचिव पं. साधु तिवारी ने कहा राजनीतिक दलों ने सवर्णो को अब तक केवल वोट का साधन ही समझा। आजादी के बाद इस समाज का जितना उत्पीड़न व शोषण हुआ उतना किसी का नहीं हुआ। ऐसे में इस समाज के लोगों को अपना हक पाने के लिए संगठित होकर निर्णायक संघर्ष छेड़ना होगा।
मानिकपुर के खिचरी बेलहा गांव में कहा –  दो दिनों पूर्व हुई भारी वर्षा के चलते रामजस दुबे के घर के सामने व आसपास काफी पानी भरा हुआ है, जिससे भवन निर्माण की सामग्री वहां तक पहुंचना मुश्किल है, और जिस जगह भवन निर्माण किया जाना सुनिश्चित हुआ है वहां पानी भरा हुआ है। जिससे कुछ दिनों तक निर्माण हो पाना संभव नहीं है। इस लिए भूमि पूजन की दिनांक आगे बढ़ा दी गई है। प्रेस वार्ता के दौरान साधु तिवारी ने बताया कि भारतीय सवर्ण संघ संगठन एक परिवार है और परिवार को एकजुट रहना है संगठित होकर रहना है। उन्होने कहा हमारे सभी सवर्ण भाई एकजुट होकर अपने समाज अपने सनातन धर्म का अपमान उपेक्षा कतई बर्दास्त नही करेगा। सवर्ण समाज को एकजुट होकर अपने समाज के पीड़ित प्रताड़ित असहाय और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े परिवारों को सरकार की लोक जनकल्याणकारी सुविधाओं का लाभ जैसे बेघर को घर ग्राम पंचायत अधिकारी खण्ड विकास अधिकारी से मिलकर दिलवाऐ,आयुष्मान व अंत्योदय कार्ड बनवाने में मदद करें और उन परिवारों का व्यक्तिगत रूप से भी जो आपसे सहयोग हो सके जरूर करे । इस मौके पर पंडित राजपति ओझा विंध्याचल मंडल संयोजक, दिलीप पाठक, राष्ट्रीय पत्राकार सुरक्षा के संरक्षक हेमनारायण द्विवेदी, जिला उपाध्यक्ष सचिन वंदन त्रिपाठी, जिला उपाध्यक्ष ओमप्रकाश निषाद, राजबहादुर सिंह, जिला प्रभारी हंसराज सिंह, जोगेंद्र द्विवेदी, अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के जिला अध्यक्ष शिव शंकर तिवारी, शिव प्रकाश पांडेय, पुरुषोत्तम अग्रहरी,सच्चिदानन्द द्वेवेदी, ब्रजेंद्र पांडेय, राकेश कुमार, आदि सैकड़ों गणमान्य व ग्रामीण मौजूद रहे।
रसरकार की सभी योजनाओं का दिलाएंगे लाभ: भैरव प्रसाद
चित्रकूट- बांदा के लोकप्रिय निवर्तमान सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा खिचरी बेलहा पहुंच कर रामजस दुबे से मुलाकात किया है और कहा कि रामजस दुबे को सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके इसके लिए हम उच्च अधिकारियों से बात करेंगे और सभी सुविधाओं का लाभ दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे। जैसे ही बारिश का थोड़ा विराम होगा वैसे ही भारतीय सवर्ण संघ के द्वारा घर का निर्माण कार्य शुरू होगा।
सवर्ण समाज के लिए सवर्ण आयोग का होना चाहिये गठन : अनिल देवरवा 
समाज की हमेशा चिंता करने वाले अनिल त्रिपाठी ‘ देवरवा ‘ ने कहा समाज के सुख- दुख में हम सभी एकजुट होकर खड़े रहे सुप्रीम कोर्ट ने एससीएसटी समाज के पिछड़े भाईयो के लिए एससीएसटी कोटे से आरक्षण देने के निर्णय की सराहना की। इससे उन एससीएसटी वर्ग को लाभ मिलेगा जो वास्तव में आरक्षण के हकदार है जातिगत जनगणना के बजाय आर्थिक आधार पर जनगणना करवाना चाहिए सरकार को जिससे यह पता चल जावे की आजादी के बाद से आज तक कितने लोग सम्पन्न हुये है और कितने विपन्न हुये है इसके लिए भारतीय सवर्ण संघ परिवार कई बार देश के मुखिया प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी को पत्र भेज चुका है। उन्होने कहा अगर हमारे समाज के बारे में हमारे धर्म के बारे में कोई अभद्र टिप्पणी करे तो उसको मुहतोड़ जबाब देवे। पीड़ित प्रताड़ित भाईयो के मदद सहयोग के लिए हर सम्भव प्रयास किया जायेगा। समाज के अंतिम पायदान पर खड़े हर परिवार को मिले आवास दिलाने का प्रयास लगातर जारी है।

पर्व सांसद का बेलहा गांव में मनाया गया जन्मोत्सव

राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद ने नि. सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा का हर्ष उल्लास से जन्मोत्सव मनाया। मानिकपुर तहसील अंतर्गत ग्राम खिचरी के मौजा बेलहा में राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद इकाई चित्रकूट टीम के पत्रकारों ने बहुत ही हर्ष और उल्लास के साथ जन्म दिन मनाया है। राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद के जिलाध्यक्ष अनिल देवरवा सांसद को तिलक लगाकर पुष्प माल्यार्पण कर और मिष्ठान खिलाकर जन्मोत्सव की बधाई भेंट किया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button