शहर में सिनेमाघरों व शॉपिंग मॉल को बम से उड़ाने की धमकी पर खुफिया अलर्ट

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। गणतंत्र दिवस से ठीक चार दिन पूर्व उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में कई सिनेमाघरों व शॉपिंग मॉल को बम से उड़ाने की धमकी मिली। धमकी के बाद जनपद की पुलिस, सुरक्षा जांच एजेंसियां सतर्क हो गयी और मौके पर पहुंचकर डॉग स्क्वॉयड व बम निरोधक दस्ते ने चप्पे-चप्पे को खंगालते हुए जांच की। पुलिस को जांच के दौरान कहीं भी विस्फोटक व अन्य कोई भी ज्वलनशील पदार्थ बरामद नहीं मिला है, लेकिन धमकी के बाद सतर्कता व सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया के ट्वीटर अकाउंट से सूर्यवंशी नाम के एकाउंट होल्डर द्वारा पोस्ट की गई। पोस्ट में उसके द्वारा कई सिनेमाघरों में विस्फोट की धमकी दी गई। इस पोस्ट के बाद जनपद की पुलिस में खलबली मच गई और तुरंत सतर्कता बढ़ाते हुए जांच शुरु कर दी। पुलिस की कई टीमें, डॉग स्क्वॉयड व बम निरोधक दस्तों की टीमें जेड स्क्वॉयर मॉल, साउथ एक्स मॉल, गुरुदेव सिनेमा सहित चार जगहों पर पहुंच गई और सघन जांच शुरु कर दी। मॉल व सिनेमाघरों की पॉर्किंग समेत चप्पे-चप्पे को खंगालते हुए छानबीन की गई। पुलिस ने जांच के दौरान मौके से विस्फोटक आदि न मिलने पर राहत की सांस ली।
इस सम्बंध में डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह का कहना है कि गणतंत्र दिवस से पूर्व किसी बड़ी साजिश को देखते हुए पुलिस व खुफिया जांच एजेंसियों को सोशल मीडिया के जरिए मिली धमकी को लेकर सतर्क कर दिया गया है। आज जिस ट्वीटर अकाउंट से पोस्ट डालकर धमकी दी गई थी, उसको लेकर तुरंत डॉग स्क्वॉयड, बम निरोधक दस्ता समेत एलआईयू की टीमों ने जांच की जा रही है। जल्द ही उसके बारे में साक्ष्य जुटाकर पकड़ लिया जाएगा। फिलहाल जूही थाना क्षेत्र में धमकी के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एहतियातन खुफिया जांच एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। शहर के सीसीटीवी के जरिए भी संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। रेलवे स्टेशन, सिनेमाघरों, होटलों व बस अड्डे, सार्वजनिक स्थानों पर सघन चेकिंग अभियान जारी रखने के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दे दिए गए हैं। साथ ही साथ ट्विटर पर धमकी देने वाले के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

 


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *