दिल्ली/एनसीआर

पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भारतीय एथलीटों से की बात

Listen to this article

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह में शुरू हो पेरिस ओलंपिक 2024 में शामिल होने वाले भारतीय खिलाड़ी से बात की की। साथ ही पीएम मोदी ने उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीद जताते हुए भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं। पीएम ने देशवासियों से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने का भी आग्रह किया।

पीएम मोदी के एक्स अकाउंट से एक वीड‍ियो भी शेयर किया गया। पीएम मोदी ने इस दौरान सभी ख‍िलाड़‍ियों से उनके अनुभव जाने। इस दौरान कई ख‍िलाड़ी ऑनलाइन भी जुड़े, इनमें नीरज चोपड़ा, पीवी स‍िंधू, प्र‍ियंका गोस्वामी, मनु भाकर जैसे स्टार खिलाड़ी शामिल रहे। पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से उनकी तैयार‍ियों का अनुभव जाना।

नीरज से मांगा चूरमा
पीएम मोदी वीडियो कॉल के दौरान नीरज चोपड़ा से एक खास चीज की मांग की। पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से कहा, ‘तेरा चूरमा अभी तक आया नहीं। इस पर नीरज चोपड़ा जवाब दिया कि ‘चूरमा लेकर आएंगे। पिछली बार चीनी वाला चूरमा था हरियाणा वाला… देसी घी और गुड़ का। इस पर मोदी ने कहा, मुझे तेरी मां के हाथ का चूरमा खाना है।

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला
पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से कहा, अगले महीने इस समय तक पेरिस ओलंपिक शुरू हो चुके होंगे। मुझे विश्वास है कि आप सब भी ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने का इंतजार कर रहे होंगे। मैं भारतीय दल को ओलंपिक खेलों की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। टोक्यो ओलंपिक में खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने हर भारतीय का दिल जीत लिया था।

मेंस हॉकी सहित 80 खिलाड़ियों ने किया क्वालीफाई
गौरतलब हो कि पेरिस ओलंपिक के लिए अभी तक पुरुष हॉकी टीम सहित 80 से अधिक भारतीय खिलाड़ियों ने क्वालीफाई कर लिया है। इन खेलों का पेरिस के अलावा फ्रांस के 16 अन्य शहरों में आयोजन किया जाएगा। इस बार ओलंपिक में कुल 10,500 एथलीथ हिस्सा लेंगे। इनमें 32 खेलों की 329 स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा। भारत ने चार साल पहले टोक्यो ओलंपिक में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके एक स्वर्ण सहित सात पदक जीते थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button