कानपुर के 326 लाभार्थियों को मिली पीएम आवास योजना की सौगात

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 326 लाभार्थियों के लिए बुधवार का दिन बड़ी सौगात भरा रहा। मुख्यमंत्री ने कानपुर जिले के लाभार्थियों के आवास के लिए 328 लाख की धनराशि का ऑनलाइन ट्रांसफर किया। इसकी वजह से लाभार्थियों के चेहरे भी खुशी से खिल उठे। पीएम आवास योजना में अब तक जनपद के 2525 लाभार्थियों ने अपने आवास पूरे करा लिए हैं।
बुधवार को जब लखनऊ में मुख्यमंत्री ने इन लाभार्थियों के खाते में धनराशि ट्रांसफर की, तो वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े यहां के लाभार्थी भी प्रफुल्लित नजर आए। कानपुर की बात करे तो पीएम आवास योजना (शहरी) में बुधवार को 161 लाभार्थियों को प्रथम किस्त की धनराशि 80.50 लाख एवं 165 लाभार्थियों को द्वितीय किस्त की धनराशि 247.50 लाख रूपये हस्तानांतरित किए गए। इस प्रकार कुल 326 लाभार्थियों को 328 लाख की धनराशि हस्तान्तरित की गयी। बता दें कि कानपुर में अब तक 7033 लाभार्थियों को प्रथम किस्त के रूप में करीब 35 .51 करोड़ और 6101 लाभार्थियों को द्वितीय किस्त के रूप में 91.52 करोड़ की धनराशि उपलब्ध कराई जा चुकी है। इसमें 2525 लाभार्थियों ने अपने आवास का निर्माण कार्य पूर्ण करा लिया है।
कलेक्ट्रेट में महापौर प्रमिला पांडेय, राज्यमंत्री नीलिमा कटियार, विधायक सुरेंद्र मैथानी, अभिजीत सिंह सांगा, भगवती सागर, उपेंद्र पासवान आदि ने यहां आए 10 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिए। यहां पर डीएम आलोक तिवारी, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी समेत अन्य अफसर उपस्थित रहें।

 


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *