देश

दत्तपुकुर विस्फोट को लेकर BJP ने की NIA जांच की मांग

Listen to this article

पश्चिम बंगाल:  दत्तपुकुर में एक विस्फोट में सात लोगों की मौत के एक दिन बाद, भाजपा ने इस घटना की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराने की मांग करते हुए तर्क दिया है कि यह एक शक्तिशाली आरडीएक्स था जो घटनास्थल पर विस्फोट हुआ था। पश्चिम बंगाल के एलओपी और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने कोलकाता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका भी दायर की है, और कहा कि इसे कल (मंगलवार, 29 अगस्त) सूचीबद्ध किया जा सकता है। उन्होंने साफ तौर पर कहा, ‘यह आरडीएक्स था और यह एक शक्तिशाली विस्फोट था…मैंने पहले ही कोलकाता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की है। मेरी दलील अदालत ने स्वीकार कर ली है और उम्मीद है कि इसे कल सूचीबद्ध किया जाएगा।

ममता ने क्या कहा
भाजपा नेता ने कहा कि यह बहुत बड़ा विस्फोट है…स्थिति इससे भी बदतर है…NIA को इस मामले की जांच करनी चाहिए। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में अवैध पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोटों के लिए गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त कुछ लोगों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ पुलिसकर्मियों की मदद से ऐसा हो रहा है। उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर इलाके में अवैध पटाखा फैक्ट्री में कल हुए विस्फोट पर बारासात फायर स्टेशन के एक अधिकारी प्रशांत घोष ने कहा कि हमने सुना है कि शायद संख्या 8 (शवों की) है।

विपक्ष हमलावर
इस बीच, विपक्षी दलों ने विस्फोट के लिए सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि राज्य में विस्फोटकों का व्यापार खुले में हो रहा है। विशेष रूप से, एगरा में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में इसी तरह के विस्फोट से राज्य में बड़े पैमाने पर विवाद पैदा हो गया था। दत्तपुकुर में विस्फोट का असर इतना जबरदस्त था कि न केवल वह घर जहां फैक्ट्री चल रही थी, मलबे के ढेर में बदल गया, बल्कि इससे आसपास के कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button