देश

निगम क्षेत्र में काम शुरू नहीं करने वाले ठेकेदार पर होगी कार्यवाही

Listen to this article

धमतरी । नगर निगम कार्यालय में आज शनिवार को नगर निगम महापौर विजय देवांगन व आयुक्त विनय कुमार पोयाम की उपस्थिति में बैठक हुई। बैठक में शहर विकास पर विस्तार से चर्चा हुई। शहर के विभिन्न कार्यों में गति लाने अधिनस्थ कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए गए।

बैठक महापौर विजय देवांगन ने पुराने कार्यों में तेजी लाने, बंद पड़े कामों को तत्काल चालू करवाने के निर्देश दिए। आगे कहा कि जो वर्कआर्डर 2,4,6,8 माह से दिया गया है और काम चालू नहीं किया गया है, ऐसे ठेकेदारों को काम शुरू करवाने नोटिस दिया जाए किसी कारणवश अगर कार्य नहीं करते हैं तो तत्काल ठेकेदारों पर कार्रवाई की जाए। ठेकेदारों के पेंडिंग बिल को आगे बढ़ाने के लिए इंजीनियरों को निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि पेयजल से संबंधित दो पानी टंकी में से एक ही टंकी चालू हुई है जो पाइप लाइन से जुड़ नहीं पाई है। इस कारण पानी टंकी का लाभ शहर को नहीं मिल पा रहा है। इस पर महापौर ने कहा कि शहरवासियों को लाभ दिलाने के लिए इस दिशा में कार्य करें। जिन वाडों में पाइपलाइन नहीं बिछी है, वहां यह काम टारगेट लेकर करें। शहर के प्रमुख काम आडिटोरियम, सीवरेज प्लांट की समीक्षा की। ठेकेदारों को तत्काल जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करके हैंडओवर करने के निर्देश दिए। नगर निगम में अधिकारी कर्मचारियों के वेतन की भी समीक्षा की गई। महापौर ने प्रति माह समय में वेतन भुगतान करने के निर्देश दिए। लेखाधिकारी ने बताया कि इस माह का वेतन देना बाकी है। बैठक में मुख्य मुख्य रूप से लोक निर्माण विभाग अध्यक्ष राजेश ठाकुर, प्रभारी कार्यपालन अभियंता प्रकृति जगताप, सहायक अभियंता महेंद्र सिंह जगत, लेखा अधिकारी रमेश शर्मा, नोरज देवांगन, उप अभियंता कामता नागेंद्र, कमलेश ठाकुर, नमिता नागवंशी उपस्थित थे।

जिन्होंने अपने घर में रेनवाटर हार्वेस्टिंग बना लिया उसका पैसा वापस किया जाए

बढ़ाने के विषय पर कहा कि रेनवाटर हार्वेस्टिंग के लिए शहर के लोगों को नगर निगम द्वारा नोटिस देकर सूचित किया गया है कि अपने-अपने संस्थान या सामाजिक भवन में इस सिस्टम को चालू करें। नगर निगम में जो पैसा जमा है, उसे तत्काल वापस दिया जाएगा। जिनका भी कार्य पूर्ण होता है, फोटोग्राफ्स और आवेदन लगाएं। उनको अविलंब पैसा नगर निगम वापस देगा। उन्होंने शहरवासियों से आग्रह किया कि जल ही जीवन है इस बात को ध्यान रखते हुए तत्काल अपने-अपने संस्थानों, घरों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाएं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button