देश

मंदिरों में धोक लगाने के बाद आमजन से मिले सांसद भूपेंद्र यादव, बोले- अलवर का होगा विकास

Listen to this article

अलवर । केंद्र में एनडीए की सरकार बनने के बाद अलवर सांसद व केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव दूसरी बार अलवर पहुंचे। वह दो दिन के अलवर प्रवास पर हैं। शनिवार सुबह भर्तृहरि धाम, जगन्नाथजी मंदिर और त्रिपोलिया मंदिर गए और पूजा अर्चना की। इसके बाद यादव ने प्रेस वार्ता की। उन्होंने सांसद बनाने के लिए अलवर की जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा कि वह अलवर जिले के विकास के लिए कार्य करेंगे। हर तरह से अलवर जिले का विकास होगा।

उन्होंने कहा कि यहां सबसे बड़ी पानी की समस्या हैं तो उन्होंने सबसे पहले अधिकारियो की बैठक लेकर समीक्षा की है। मैं जानता हूं की गर्मी में सभी ने दिक्क़ते झेली हैं, इसलिए सभी विभाग के अधिकारियों से चर्चा की हैं। पानी की व्यापक योजना बनाने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इसके अलावा खेल और औद्योगिक विकास भी किया जायेगा। उनके साथ प्रेस वार्ता में मंत्री संजय शर्मा, जिलाध्यक्ष अशोक गुप्ता भी मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मेरे पास वन और पर्यावरण मंत्रालय हैं। राजस्थान सरकार में वन मंत्री संजय शर्मा भी अलवर के हैं। ऐसे में दोनों आपस में सामंजस्य बैठाकर सरिस्का को राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के कार्य करेंगे। विस्थापन की प्रक्रिया को भी पूरा किया जायेगा।

भूपेंद्र यादव ने कहा कि साल पूरा होने तक मैं जिले के हर गांव में जाकर जनता का आभार करके आऊंगा। चाहे कितने ही व्यस्त कार्यक्रम हों, हर सप्ताह अलवर आऊंगा। सरकार के नाते हमारी जिम्मेदारी है। जमीन से जुडा हुआ हूं , जमीनी स्तर पर आमजन के साथ रहूंगा।

मां के नाम एक पेड़ लगाने की आमजन से की अपील

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पर्यावरण दिवस पर एक पौधा मां के नाम लगाने का अभियान चलाया हैं। इसलिए वह सभी से अपील करते हैं कि सभी लोग अपनी मां को साथ ले जाकर या उनकी स्मृति में एक पौधा जरूर लगाएं। उन्हाेंने कहा कि मां के नाम के पौधे का संरक्षण भी करें ताकि वह जल्दी बड़ा हो जाये।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button