Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
Homeराज्यतुलसीपुर रात में आयोजित हुआ कृषि निवेश मेला व गोष्ठी 

तुलसीपुर रात में आयोजित हुआ कृषि निवेश मेला व गोष्ठी 

महराजगंज  तराई / बलरामपुर | तुलसीपुर विकासखंड के कौवापुर ब्लॉक परिसर में  कृषि निवेश मेला व गोष्टी प्रदर्शनी कृषक जागरूकता  जागरुकता को लेकर कृषि निवेश मेला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम ब्लॉक के मुखिया ब्लाक प्रमुख शफीक अहमद को कार्यक्रम के बारे में अवगत नहीं कराया गया!
 कृषक मेले गोष्टी  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ला  ने मेले में दीपांजलि व फीता काटकर के कार्यक्रम की शुरुआत कराई। मेले में किसानों को उन्नत तकनीक से खेती के गुर बताए गए।
कृषि मेले कृषि उपनिदेशक डॉ प्रभाकर सिंह ने  विधायक का माल्यार्पण करके स्वागत किया।
बुधवार को कृषि निवेश मेला कार्यक्रम  विधायक ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों के लिए  कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही हैं। इसका फायदा किसानों को मिल रहा है। सरकार इसी पर काम कर रही है। वरिष्ठ भाजपा नेता डॉक्टर हुकुम सिंह ने  कहा की सरकार किसानों की हर संभव मदद को तैयार है। अपर कृषि निदेशक ओपी पांडे कृषि भवन लखनऊ ने बताया कि जिले में चल रही विभिन्न योजनाओं का लाभ किसानों को उठाना चाहिए। गन्ने की खेती मे पेडी रखरखाव व जलउर्वरक विलय के बारे में जानकारी दी। कृषि विभाग के अधिकारी ने राजेश वर्मा ने केंद्र व प्रदेश की सरकार ने किसानों के लिए तमाम प्रकार की योजनाएं चलाई हैं।जिससे किसानों को लाभ मिलेगा। मेले में किसान क्रेडिट कार्ड  कृषि बीमा एवं कृषि पंजीकरण  पर विशेष बल दिया गया। गोदाम प्रभारी सत्यप्रकाश प्रकाश ने बताया कि किसानों को किसी प्रकार की परेशानी होती है तो सीधा संपर्क करे संबंधीत योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। कर्मचारियों ने किसानों से संबंधित स्टाल लगाकर  जानकारी दी गई ।इस मौके पर  अमर दीप, प्रमोद, अनिरुद्ध पटेल प्रकाश प्रमोद  गणेश प्रसाद सोनी प्रसून कौशल मुनि सिंह विक्रांत  सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular