चला ‘चट्टा अभियान’, १३ भैंसों व १५ गायों को पकडक़र भेजा गौशाला

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। महानगर में प्रदूषण को रोकने के लिए कूड़ा उठान की जहां प्रक्रिया तेज की गयी हैं तो वहीं चट्टा अभियान भी चलाया जा रहा है। अभियान के तहत सोमवार को महापौर प्रमिला पाण्डेय अधिकारियों और कैटिंल कैचिंग दस्ते के साथ बाबूपुरवा पहुंची। यहां से उन्होंने 13 भैंस और 15 गायों को पकड़वाकर कान्हा गौशाला भिजवाया और कहा कि यह अभियान अनवरत जारी रहेगा।
कानपुर महापौर प्रमिला पाण्डेय के नेतृत्व में सोमवार को पार्क में अतिक्रमण एवं चट्टा विरोधी अभियान चलाया गया। महापौर ने जनता की शिकायत पर उद्यान अधीक्षक वी के सिंह के साथ वार्ड-53 नारामऊ अन्तर्गत एमआईजी 53 दयानन्द विहार के सामने स्थित पार्क में पहुंची। महापौर ने निरीक्षण में पाया कि पार्क में अवैध रुप से एक गाड़ी रखने के लिए गैराज बना हुआ है। इसके साथ ही एक भैंस बांधने के लिए शेड एवं एक शेड में टेंट हाउस का सामान रखा हुआ था। महापौर ने टीम से साथ चल रही जेसीबी को सभी अवैध अतिक्रमण ध्वस्त करने के आदेश दिये। जेसीबी द्वारा गाड़ी के गैराज, भैंस बांधने के शेड, टेंट हाउस के सामान का हटा दिया गया। यहां पर उद्यान अधीक्षक वी.के. सिंह अपनी टीम के साथ उपस्थित रहें। नारामऊ के बाद महापौर कैटिंल कैचिंग दस्ते और प्रर्वतन दल के साथ बाबूपुरवा पहुंची।
निरीक्षण में बाबूपुरवा रेलवे लाईन स्थित लोकोशेड के पास स्थित जंगल में चट्टे वालों द्वारा अपनी भैंस, गाय बांध कर रखी गयी थी। महापौर ने सभी भैंस, गाय को पकडऩे के आदेश दिये। दस्ते ने 13 भैंस, 15 गाय पकड़ी। अभियान के अन्तर्गत चट्टा संचालकां ने काफी विरोध प्रर्दशन किया, किन्तु कैटिल कैचिंग दस्ते ने सभी पशुओं को पकडक़र कान्हा गौशाला भेज दिया। इस दौरान बाबूपुरवा थाना प्रभारी डॉ राम किशोर निरंजन, उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी/प्रभारी कैटिंल कैचिंग, ले. कर्नल आलोक नारायण सिंह अपनी-अपनी टीम के साथ उपस्थित रहे।

 

 


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *