लापता बेटी की तलाश में दर-दर भटक रहे बुजुर्ग दम्पति पहुंचे डीआईजी की चौखट पर

अपराध उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। शहर में बुजुर्ग दम्पति पिछले दो महीने से अपनी बेटी की तलाश के लिए दर-दर भटक रहा है। थाना पुलिस से लेकर आलाधिकारियों तक बुजुर्ग लडख़ड़ाते पैरों से चक्कर काट रहे हैं। बुजुर्ग दम्पति को आशंका है कि उनकी बेटी की ससुरालवालों ने हत्या कर लाश को ठिकाने लगा दिया है।
स्थानीय पुलिस सुनवायी करने के बजाए उन्हें थाने से भगा देती है। पीडि़त बुजुर्ग दम्पति आज एक बार फिर डीआईजी से बेटी की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए गुहार लगाने पहुंचे। जहां अपनी पीड़ा बताते हुए दम्पति की आंखे छलक पड़ीं, उन्होंने रोते-रोते पुलिसवालों के सामने अपनी पीड़ा बयां की। आपको बता दें कि, बुजुर्ग दम्पति का दामाद बहरा है और शादी के बाद से ही ससुराल वाले उनकी बेटी को प्रताडि़त कर रहे थे। मामला साढ़ थाना क्षेत्र के पानी का पुरवा गांव का है। यहां घाटमपुर के रहने वाले राम प्रकाश ने 4 साल पूर्व अपनी बेटी रूबी की शादी अपनी सामर्थ के अनुसार की थी। रामप्रकाश का दामाद बौरा और मूकबधिर है। जिसका फायदा लेते हुए बेटी के ससुराल वालों ने करीब दो साल पूर्व उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया था। ससुरालीजन उसके साथ मारपीट करते थे, जिसकी शिकायत बेटी ने मायके आने पर माता-पिता से की। गरीब दम्पति ने बेटी को समझा-बुझाकर वापस ससुराल भेज दिया। पिछले दो महीने से उनकी बेटी लापता है। इस सम्बंध में साढ़ थाना पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज करने के बाद कोई कार्रवाई नहीं। पीडि़त बुजुर्ग दम्पति का आरोप है कि वह बार-बार थाने जाते हैं जहां से उन्हें कोई ठोस जवाब नहीं दिया जाता है। पुलिस वाले उन्हें थाने से भगा देते है। शुक्रवार को पीडि़त बुजुर्ग दम्पति डीआईजी कार्यालय पहुंचे और अपनी व्यथा बताई।

एक लापता युवती का प्रकरण सामने आया है। लापता युवती को बरामद कराने का प्रयास किया जाएगा। वहीं मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. प्रीतिन्दर सिंह
डीआईजी


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *