Monday, December 5, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरयातायात व्यवस्था की जमीनी हकीकत जानने के लिए सडक़ पर घूमे आईजी

यातायात व्यवस्था की जमीनी हकीकत जानने के लिए सडक़ पर घूमे आईजी

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए आईजी व यातायात पुलिस अधीक्षक ने कमर कसते हुए फूलबाग से नयागंज तक पैदल भ्रमण करके जायजा लिया। साथ ही जाम की समस्याओं से निजात दिलाने के लिए यातायात विभाग को भी निर्देश दिए।
पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल (कानपुर परिक्षेत्र) ने शनिवार को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए फूलबाग चौराहा से बिरहाना रोड व नयागंज तक का जनपदीय यातायात प्रबन्धन समिति के सदस्यों के साथ पैदल भ्रमण करके निरीक्षण किया। जिसके दौरान यातायात व्यवस्था को सुगम बनाये जाने हेतु निम्नांकित बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश निर्गत किये।
फूलबाग चौराहा पर बने पुराने आईलैण्ड को हटाये जाने व पुराने बूथ का सौंदर्यीकरण व यूरिनल आदि की व्यवस्था कराये जाने के निर्देश दिये। वहीं सराफा एसोसिएशन के आलोक त्रिपाठी ने अपने सदस्यों के सहयोग से फूलबाग चौराहा का सौंदर्यीकरण कराने की बात कही। जिसके सम्बंध में उनको सहमति भी दी गयी। फूलबाग से चार्लिस चौराहा तक सफेद पट्टी पेंट कराने के निर्देश दिये गये। बिरहाना रोड से नयागंज तक दोनों ओर पीली पट्टी पेंट कराये जाने के निर्देश दिए। साथ ही बिरहाना रोड पर वन-वे के अनुपालन के लि प्रभारी निरीक्षक कलक्टरगंज व फीलखाना को अपने-अपने थानों से 5-5 आरक्षी व यातायात निरीक्षक को यातायात पुलिस लाइन से 10 आरक्षी लगाये जाने के निर्देश दिए। यातायात पुलिस अधीक्षक बसंत लाल ने बताया कि आज हमने फूलबाग से नयागंज तक का निरीक्षण किया था। जिसमें हमने वहां पर लगने वाले जाम व अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी ली है। जिसे हम जल्द से जल्द इन समस्याओं को हल करेंगे।

 

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular