Friday, December 9, 2022
spot_imgspot_img
Homeदेशसर्राफ़ की दुकान से लाखों की चोरी, आस-पास घरों के गेट पर...

सर्राफ़ की दुकान से लाखों की चोरी, आस-पास घरों के गेट पर लगाई कुंडी, साथ में ले गए डीवीआर

आगरा ।. अछनेरा के रायभा कस्बे में बीती रात अज्ञात चोरों ने सर्राफ की दुकान को अपना निशाना बनाया। अज्ञात चोर दुकान के चैनल और शटर के तालों को तोड़कर दुकान में घुसे और तिजोरी में रखे लाखों के गहने और नकदी चोरी करके फरार हो गए। इस वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर भी उखाड़ ले गए, जिससे उनके फुटेज न मिल पाए। बताया जाता है कि चोरी की घटना को अंजाम देकर जाते वक्त चोरों और ग्रामीणों के बीच फायरिंग हुई। इसमें एक चोर के घायल होने की आशंका है।
घटना अछनेरा के रायभा क्षेत्र की है। रायभा निवासी राजकुमार वर्मा की कस्बे में ही ओम प्रकाश ज्वैलर्स के नाम से ज्वैलरी की दुकान है। दुकान के ऊपर उनका घर बना हुआ है। पहले वे यहीं रहते थे लेकिन अब परिवार के साथ आगरा में रहते हैं। उनकी दुकान के सामने ही रिश्तेदार रहते हैं। बताया जाता है कि रात करीब दो से तीन बजे के बीच चोरों ने दुकान पर धावा बोला। पहले उन्होंने लोहे के चैनल का ताला तोड़ा, इसके बाद शटर के तीन ताले तोड़ दिए। लोहे के सब्बल से शटर उखाड़कर वे अंदर घुस गए। इसके बाद तिजोरी में रखे लगभग 19 किग्रा चांदी, 40 ग्राम सोना और 1.60 लाख रुपये कैश चोरी कर लिया।
इस घटना को अंजाम देने से पहले चोरों ने दुकान के आसपास के आठ-दस घरों की बाहर से कुंडी बंद कर दी थी, जिससे कोई बाहर न आ सके। चोरों के भागते समय दुकान के सामने रहने वाले रिश्तेदार को कुछ आवाज सुनाई दी तो उन्होंने अपनी छत पर चढ़कर देखा और चोरों को देख उन्होंने लाइसेंसी बंदूक से बदमाशों पर फायर किए। बदमाशों ने भी जवाब में फायरिंग करने लगे और फायरिंग करते हुए भाग निकले।
घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी गयी। सूचना मिलते ही पुलिस रात में ही मौके पर पहुंची और बदमाशों की धरपकड़ में जुट गई लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस ने दुकान में लगे सीसीटीवी देख राहत की सांस ली लेकिन दुकान में डीवीआर न मिलने से मुश्किल और बढ़ गयी। पुलिस ने पड़ोसी की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किये जिसमे 7-8 चाेर दिखाई दे रहे हैं। दुकान से लेकर काफी दूर तक खून पड़ा दिख रहा है। इससे पुलिस को आशंका है कि एक चोर गोली लगने से घायल हुआ है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है।
RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular