हत्या या हादसा : घायल एसएसबी सिपाही की अस्पताल में मौत

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। चौबेपुर थाना क्षेत्र में तीन दिन पहले एक एसएसबी सिपाही स्कार्पियो के नीचे घायल अवस्था में मिला था। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया और आईडी कार्ड के जरिये परिजनों को सूचना दी। गंभीर हालत देख परिजनों ने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गयी। पुलिस हत्या और हादसे में उलझी हुई है और जांच कर आगे की कार्रवाई की बात कर रही है।
मालौ गांव निवासी नन्हे का बेटा सौरभ एसएसबी (सशस्त्र सीमा बल) में सिपाही के पद पर बिहार में तैनात था। एक सप्ताह पहले वह अवकाश में गांव आया था। तीन दिन पहले वह घायल अवस्था में मिला था और रविवार को उसकी महानगर के एक बड़े अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं यह आरोप लग रहे हैं कि सिपाही को हत्या की नीयत से स्कार्पियो सवारों ने कुचलने का प्रयास किया था। परिजनों के मुताबिक, गुरुवार की रात गांव के ही तीन लोग उसे घर से अपनी स्कार्पियो गाड़ी से ले गए थे। देर रात वह घर नहीं लौटा। बताया जा रहा है कि नशेबाजी में आपस में झगड़ा हुआ और सिपाही घायल हो गया।

गांव के शव पहुंचते ही लगी ग्रामीणों की भीड़
चौबेपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मालव गांव निवासी फौजी की मृत्यु के बाद जैसे ही शव गांव पहुंचा लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस बीच भीड़ को संभालने के लिए बिल्हौर क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति से निपट रहे हैं। उन्होंने बताया कि दिवगंत फौजी का अंतिम संस्कार सोमवार को सुबह गंगा घाट पर होगा। इसको लेकर तैयारी कराई जा रही है।

बोले एसपी…
पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार की रात को स्थानीय लोगों से पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक घायल अवस्था में बंदी माता मंदिर के पास स्कार्पियो कार के नीचे रेलवे क्रासिंग के नजदीक पड़ा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया और आईडी कार्ड के जरिये एसएसबी का सिपाही सौरभ निकला। एसएसबी सिपाही की जानकारी पर परिजनों को सूचना दी गयी। परिजनों ने गंभीर हालत देख घायल सिपाही को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया और आज उसकी मौत हो गयी। पिता नन्हा कठेरिया ने बताया कि उनके परिवार की किसी से रंजिश नहीं है। एसपी ग्रामीण ने बताया कि आज घायल सिपाही की मौत हो गयी है। हालांकि परिजनों की ओर से तहरीर नहीं मिली है, पर घटना को लेकर जांच करायी जाएगी। इसके लिए पुलिस टीम का गठन कर दिया गया है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की विधिक कार्यवाही की जाएगी।

 

 

 


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *