Monday, October 3, 2022
spot_imgspot_img
Homeराज्यदिल्ली/एनसीआरPFI के खिलाफ NIA की देशभर में छापेमारी

PFI के खिलाफ NIA की देशभर में छापेमारी

 

छापेमारी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई से जुड़े लोगों और उनके ठिकानों पर हो रही है। देश के 11 राज्यों में एनआईए छापेमारी कर रही है। अब तक पीएफआई से जुड़े 106 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएफआई पर एनआईए के छापे को लेकर एनएसए अजित डोभाल, गृह सचिव, डीजी एनआईए सहित अधिकारियों के साथ बैठक की है।

टेरर फंडिंग मामले में एनआईए और ईडी ने देश के 11 राज्यों में छापेमारी की है। केरल के तिरुवनंतपुरम में आधीर रात से पीएफआई ओमा सलाम के घर, मलप्पुरम जिले के अध्यक्ष और पीएफआई के कार्यालयों सहित जिला स्तर के नेताओं के घरों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के ओखला से पीएफआई के अध्यक्ष परवेज और उसके भाई को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। एनआईए द्वारा दर्ज़ एक मामले के सिलसिले में एनआईए ने हैदराबाद के चंद्रयानगुट्टा में पीएफआई मुख्यालय को सील कर दिया। एनआईए, ईडी, पैरामिलिट्री ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर कार्यालय को सील किया है।

पीएफआई की छापेमारी को लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि मुझे लगता है पीएफआई आतंकियों से संबंधित है। संगठन चलाने और मुस्लिम समुदाय को एक करने में हमारा विरोध नहीं है। लेकिन देश का नाम लेकर यहां आतंक फैलाने की कोशिश होती है तो उसपर एक्शन लेने की आवश्यक्ता होती है। एनआईए और ईडी के छापों का मैं स्वागत करता हूं। वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि पीएफआई जो भारत विरोधी काम करता है।

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular