एक दिन की डीएम ने जमीनी विवाद पर सीओ को मौके पर भेजा

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। शहर में मिशन शक्ति के तहत यूपी बोर्ड से 12वीं की परीक्षा की मेधावी शिवाजी इंटर कॉलेज की छात्रा मधु यादव को सोमवार को एक दिन का जिलाधिकारी बनाया गया। एक दिन के लिए ही सही लेकिन छात्रा ने अपने कांधों पर इतनी बड़ी जिम्मेदारी के मिलते ही जोश तो दिखा ही, साथ ही उतनी ही गंभीरता भी उनमें देखने को मिली जितना एक आईएएस पर होती है।
जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने एक दिन के लिए बनी छात्रा मधु को कार्यभार सौंपते हुए अपनी कुर्सी पर बैठाया। इस दौरान जिलाधिकारी आलोक तिवारी बगल की कुर्सी पर बैठकर एक दिवसीय जिलाधिकारी के कार्य को देखते रहें। जिलाधिकारी बनी छात्रा ने सूक्ष्म समय के लिए मिली जिम्मेदारी का निर्वाहन उतनी निष्ठा से निभाते हुए जनता की फरियाद सुनी। कलेक्ट्रेट पहुंचे फरियादियों से उन्होंने एक-एक कर समास्याएं सुनी। इस दौरान एक जमीन पर कब्जे की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी का पारा हाई हो गया और उन्होंने मामले को लेकर संबंधित क्षेत्राधिकारी से फोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि तुरंत मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लें। मामले में गहनता से जांच के बाद पूरे मामले का पटाक्षेप करें। पीडि़त को न्याय व दोषी के खिलाफ कार्रवाई करें। यहां पर एक-एक कर कई फरियादियों की शिकायतें सुनने के बाद उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी हर समस्याओं का निस्तारण जल्द किया जाएगा। इसके बाद वह कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) में आयोजित मतदाता दिवस के अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा ई-ईपिक कार्यक्रम का शुभारंभ करने पहुंची। यहां पर अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में मतदाता दिवस कार्यक्रम के साथ ही प्रदर्शनी की शुरुआत की। जिलाधिकारी मधु यादव ने प्रशासनिक अफसरों के साथ प्रदर्शनी को देखा और बेहतर कार्य करने वाले आरओ, एआरओ, बीएलओ आदि को सम्मानित किया।
बताते चलें कि, जनपद के नौबस्ता के नारायणपुरी निवासी 12वीं की मेधावी छात्रा मधु यादव को राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे ‘मिशन शक्ति’ के तहत एक दिन का जिलाधिकारी बनाया गया। छात्रा के पिता बाबू लाल व मां ऊषा प्राइवेट जॉब करते हैं। बेटी के एक दिवसीय जिलाधिकारी बनाये जाने पर माता-पिता ने मुख्यमंत्री व जिलाधिकारी कानपुर के प्रति खुशी व्यक्त की है।

 

 


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *