बेटियों को भी बेटों के समान दिलाएं शिक्षा जिससे स्वाभिमानी बन कर जी सकें जीवन

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में शुक्रवार को हुए किसान महिला सशक्तिकरण, खाद्य व पोषण सुरक्षा एवं समृद्धि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि यहां उपस्थित किसान महिलाएं अपनी बेटियों को शिक्षा अवश्य दिलाएं जिससे बेटियां स्वाभिमान से अपना जीवन जी सकें। उन्होंने कहा कि बेटा और बेटी में कोई अंतर ना करते हुए सभी को समान शिक्षा और समान भोजन उपलब्ध हो तथा उन्होंने महिलाओं को दहेज ना देने और ना ही लेने के लिए संकल्पित किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय द्वारा तैयारौ रोड मैप का विमोचन किया गया तथा कुल 10 महिलाओं को सिलाई मशीन दी गई।
कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए यह जरूरी है कि वह शिक्षित हो तथा सामाजिक और आर्थिक रूप से सशक्त हो इसलिए मिशन शक्ति के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है।
कृषि कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत व उच्च शिक्षा एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री नीलिमा कटियार ने भी महिलाओं को संबोधित किया। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. डी. आर. सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा कार्यक्रम में प्राविधिक शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह मौजूद रहे। इस अवसर पर 13 जनपदों से लगभग 15000 महिलाओ सहित विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता, निदेशक एवं प्राध्यापक मौजूद रहे।

 

 

 

 


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *