Monday, December 5, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरराम मंदिर निर्माण के लिए रिमझिम इस्पात के निदेशक ने दिये 11...

राम मंदिर निर्माण के लिए रिमझिम इस्पात के निदेशक ने दिये 11 लाख रुपये

जन एक्सप्रेस संवाददाता

कानपुर नगर। करोड़ों हिन्दुओं के आस्था के प्रतीक अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनने जा रहा है। मंदिर निर्माण में समाज के सभी तबके को जोडऩे के लिए विश्व हिन्दू परिषद ने सहयोग अभियान का शुभारंभ शुक्रवार को कर दिया। पहले ही दिन औद्योगिक नगरी के उद्यमी व रिमझिम इस्पात के निदेशक योगेश अग्रवाल ने 11 लाख रुपये की सहायता राशि उपलब्ध करायी।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट, विश्व हिंदू परिषद व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने जन्मभूमि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए जनभागीदारी सुनिश्चित करने के लिए अभियान शुरु कर दिया है। इस अभियान के तहत पहले दिन विवादित ढांचा ध्वस्त होने के बाद चबूतरे पर प्रभु की मूर्तियां रखने वाले विजय गुप्त ने समर्पण राशि देकर अभियान का श्रीगणेश किया। उन्होंने अपने परिवार के सभी सदस्यों के सहयोग का भी वचन दिया। वहीं व्यवसायी बन्धुओं में अत्यंत उत्साह दिख रहा है। रिमझिम इस्पात के निदेशक योगेश अग्रवाल ने ग्यारह लाख (11 लाख) रुपये का चेक प्रान्त प्रचारक श्रीराम जी की उपस्थिति में देते हुए अपने परिवार के सभी सदस्यों के भी योगदान का वचन दिया। प्रांत प्रचारक श्रीराम जी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण में देश के हर व्यक्ति का योगदान होना चाहिए। कोई भी व्यक्ति अपनी श्रद्धा के अनुसार सहयोग दे सकता है।

भगवान श्रीराम विश्व के करोडों हिन्दुओं के आराध्य हैं और जन्मभूमि अयोध्या में सैकडों वर्षों के संघर्षों के बाद आज भव्य राममंदिर बनने जा रहा है।
विश्व हिन्दू परिषद के कानपुर प्रांत प्रचार प्रसार प्रमुख ओमेन्द्र अवस्थी ने बताया पूरे कानपुर प्रान्त के सभी जिलों में रामभक्तों की टोलियां निधि संग्रह के निकल चुकी है और जनता-जनार्दन में विशेष उत्साह दिख रहा है, क्योंकि चिर-प्रतीक्षित अभिलाषा पूरी होने जा रही है। सम्पूर्ण समाज स्वयं को सौभाग्यशाली मान रहा है कि प्रभु रामलला का मन्दिर निर्माण सदियों के संघर्ष के बाद हमारे सामने हो रहा है।

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular