Monday, December 5, 2022
spot_imgspot_img
Homeदेशसड़क पर सुरक्षित जीवन की गारंटी देते हैं यातायात के नियम :...

सड़क पर सुरक्षित जीवन की गारंटी देते हैं यातायात के नियम : एआरटीओ

जन एक्सप्रेस/सुनहरा।
लखीमपुर खीरी। शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर स्थित गुरु नानक इंटर कॉलेज में परिवहन विभाग ने एआरटीओ प्रवर्तन रमेश कुमार चौबे के नेतृत्व में  सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यशाला आयोजित हुई।कार्यशाला में मौजूद छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए एआरटीओ रमेश कुमार चौबे ने बच्चों को यातायात का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि सड़क पर सुरक्षित जीवन की गारंटी देते हैं यातायात के नियम। यातायात नियमों से न केवल अपना जीवन बचा सकते हैं बल्कि सामने वाले को भी सुरक्षित जीवन मुहैया करा सकते हैं। उन्होंने ट्रेफिक सिगनल्स सहित सड़क सुरक्षा चिन्हों की बारीकी से जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि यातायात नियमों की जानकारी एवं उसका अनुपालन सड़क दुर्घटनाओं में कमी ला सकता है। इसलिए यहां प्राप्त की गई जानकारी को अपने परिचित मित्रों एवं रिश्तेदारों से साझा करें।  स्वयं के साथ-साथ उन्हें भी यातायात नियमो की महत्वता को समझाएं।वकार्यक्रम का संचालन गुरूनानक इंटर कालेज लखीमपुर-खीरी के प्रधानाचार्य इसविंदर सिंह अजमानी एवं उप प्रधानाचार्य श्री निर्मल सिंह ने किया।
इस कार्यशाला में यात्री कर एवं माल कर अधिकारी श्री राम कश्यप यातायात उपनिरीक्षक सूर्यमणि यादव सहित पी.टी.आई. सेवा सिंह, मनोज सक्सेना, शैलेन्द्र सिंह व एन.सी.सी. के छात्र-छात्रा मौजूद रहे।
स्काउट गाइड कैडट्स ने राहगीरों को बताई यातायात नियमों की अहमियत
गुरु नानक इंटर कॉलेज के स्काउट गाइड्स कैडेट्स ने सड़क पर निकलने वाले राहगीरों को यातायात नियमों की जानकारी देकर उनकी अहमियत समझाई।  इस दौरान उन्होंने राहगीरों को सड़क सुरक्षा से संबंधित पंपलेट एवं लीफलेट भी वितरित किए। इस दौरान उन्होंने अपील करते हुए कहा अपने साथ-साथ घर और परिवार के हित में यातायात नियमों को अपनाएं।
मोबाइल पर बात करना पड़ा महंगा, एआरटीओ ने काटा 40 का चालन
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत एआरटीओ प्रवर्तन रमेश कुमार चौबे फुल एक्शन में दिखाई दे रहे हैं। शुक्रवार को एआरटीओ ने टीएसआई एवं यात्री कर अधिकारी के साथ जिला मुख्यालय के संकटा देवी चौराहा एवं ओवरब्रिज पर वाहन चलाते समय ऐसे 40 लोग चिन्हित किए। जो फोन पर बात करते हुए पाए गए। इन सभी का एआरटीओ प्रवर्तन रमेश कुमार चौबे ने स्वयं चालान काटा एवं भविष्य के लिए सचेत किया कि अगर इस प्रकार की पुनरावृति उनके द्वारा पुनः की गई तो वह कड़ी कार्रवाई  के लिए तैयारी कर ले।
RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular