Monday, December 5, 2022
spot_imgspot_img
Homeदेश25 जनवरी से मनाया जाएगा 11वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस

25 जनवरी से मनाया जाएगा 11वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस

बलरामपुर। आगामी 25 जनवरी से पूरे भारतवर्ष में गिरा हुआ मतदाता दिवस मनाया जाना है जिसके लिए जनपद के जिला अधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है। उस दिन राष्ट्रीय मतदाता दिवस को एक समारोह आयोजित कर मनाया जाना है जिसमें जिले के सभी अधिकारी व मतदाता शपथ लेंगे।
 जिला मजिस्ट्रेट  श्रुति ने समस्त कार्यालयाध्यक्षों, सरकारी – अर्द्धसरकारी कार्यालय,प्रतिष्ठान, समस्त उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों को निर्देश देते हुये कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तर प्रदेश लखनऊ के निर्देशानुसार 25 जनवरी को 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया जायेगा। इस अवसर पर जिला तथा मतदान केन्द्रों पर विभिन्न समारोह आयोजित किये जायेगें और मतदाताओं को बैजेज लगाकर सम्मानित किया जायेगा। इसके साथ ही समारोह में भाग लेने वाले मतदाताओं को शपथ दिलायी जायेगी। भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश द्वारा अपेक्षा की गयी है कि जनपद के सभी कार्यालयों में दिनांक 25 जनवरी, 2021 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाये जाने का कार्यक्रम आयोजित किया जाए। कार्यक्रमों में सभी अधीनस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलायी जाए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने ये भी निर्देश दिया है कि अपने अधीनस्त अधिकारी/कर्मचारियो को कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेन्सिंग सहित अन्य बचाव हेतु सुरक्षा सावधानियों के सम्बन्ध में भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर निर्गत निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुये मतदाता शपथ दिलाने का कार्यक्रम आयोजित कराया जाए। राष्ट्रीय मतदाता दिवस को ली जाने वाली मतदाता शपथ का आयोजन 25 जनवरी, 2021 को पूर्वाह्न 11ः00 बजे कर्मचारियों को सामूहिक रूप से शपथ दिलायी जाए।    जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया है कि जनपद के समस्त शिक्षण सस्थानों के प्रचार्य/प्रधानाचार्यो को अपने स्तर से मतदाता दिवस का कार्यक्रम सुनिश्चत करायेंगें। इसके साथ ही उप जिलाधिकारी एवं समस्त तहसीलदारों को निर्देश दिया गया है कि तहसील स्तर एवं मतदेय स्थलों पर बीएलओ के माध्यम से भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार कार्यक्रम का आयोजन कराते हुये फोटोगा्राफ/वीडियो जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध करायेंगे। इस कार्यक्रम के आयोजन में किसी भी प्रकार की लापरवाही/शिथिलता बरतने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular