‘दीक्षांत समारोह’ में 36 छात्रों को पदक देकर किया गया सम्मानित

उत्तर प्रदेश कानपुर राज्य शहर
सच दिखाने की जिद...

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय मे शुक्रवार को द्वितीय दीक्षांत समारोह संपन्न हुआ जिसकी अध्यक्षता राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने की। कार्यक्रम में प्राविधिक शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह विशिष्ट अतिथि व अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रोफेसर अनिल डी सहस्त्रबुद्धे मुख्य अतिथि रहे। दीक्षांत समारोह में कुल 36 छात्रों को पदक देकर सम्मानित किया गया जिसमें शुभम सिंह को चांसलर गोल्ड मेडल मिला जबकि अन्य 13 छात्रों को गोल्ड 12 छात्रों को सिल्वर और 10 छात्रों को कास्य मेडल मिला। इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा केवल पढ़ा लिखा होना ही काफी नहीं है बल्कि समाज के विभिन्न वर्ग के साथ विश्वविद्यालय का जुड़ाव होना भी आवश्यक है उन्होंने कहा कि पुस्तके विश्व का सबसे सर्वश्रेष्ठ उपहार है।
राज्यमंत्री संदीप सिंह ने विश्वविद्यालय के कार्यों की सराहना करते हुए छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। ए.आई.सी.टी.ई.के अध्यक्ष प्रोफेसर सहस्त्रबुद्धे ने कहा अब इंजीनियरिंग कॉलेज में शिक्षक बनने के लिए डिग्री के अलावा ए.आई.सी.टी.ई. के द्वारा बनाया गया एक प्रशिक्षण कार्यक्रम भी नए भर्ती होने वाले शिक्षकों को पढऩा पड़ेगा।
इस अवसर पर कुलाधिपति ने समाज सेवा में योगदान देने वाले तीन समाजसेवी बृजेंद्र प्रताप सिंह सरिता बहाव धर्मेंद्र कुमार सिंह को मांग पत्र भेंट किया तथा प्राथमिक विद्यालय जागेश्वर मंदिर कानपुर के 15 विद्यार्थियों को प्रेरणादायक पुस्तकें दी। बी.टेक. के 445, एम.सी.ए के 55 और एम.टेक. के 72 छात्र छात्राओं को डिग्रियां भी दी गई।

 


सच दिखाने की जिद...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *