Sunday, December 4, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरसी.यू.जी.एल. की सीएनजी ऑटो/कार रैली का आयोजन आज

सी.यू.जी.एल. की सीएनजी ऑटो/कार रैली का आयोजन आज

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। शनिवार को लखनपुर स्थित सेंट्रल यूपी गैस लिमिटेड के कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान प्रबंध संचालक हिरदेश कुमार द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि रविवार को प्रात: 8 बजे मोतीझील के ग्राउंड नंबर एक से सीएनजी ऑटो/कार रैली का आरंभ होगा।
इस दौरान उनके द्वारा यह भी बताया गया कि विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी पी.सी.आर.ए. भारत सरकार के तेल एवं गैस कंपनियों के सहयोग से सक्षम अर्थात संरक्षण क्षमता महोत्सव 2021 का आयोजन देश के विभिन्न भागों में 16 जनवरी 2021 से 15 फरवरी 2021 तक हरीत एवं स्वच्छ ऊर्जा टेगलाइन के साथ एक महीने का सक्षम संरक्षण क्षमता महोत्सव अभियान का आयोजन कर रहा है। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों में स्वास्थ्य एवं पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा करना है तथा साथ ही साथ देश के तेल आयात की निर्भरता को भी कम करना है। भारत सरकार की इस पहल के तहत कानपुर में आज सक्षम सीएनजी ऑटो कार रैली का आयोजन सेंट्रल यूपी गैस लिमिटेड के द्वारा किया जाएगा।
सी.यू.जी.एल. कई महानगरों में पाइप लाइन के माध्यम से घर-घर पहुंचा रही नेचुरल गैस
सुनील कुमार वेंस ने बताया कि सी.यू.जी.एल. अपने कानपुर महानगर सहित उन्नाव झांसी एवं बरेली में पाइप लाइन के माध्यम से घर-घर नेचुरल गैस पहुंचाने का प्रयास कर रही है यह गैस घर में खाना बनाने वाली एलपीजी गैस का पर्याय है। नेचुरल गैस एलपीजी की तुलना में बहुत ही सुरक्षित एवं किफायती है तथा इसके प्रयोग से पर्यावरण को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचता है अभी तक कानपुर महानगर में एक लाख से ज्यादा तथा बरेली को मिलाकर डेढ़ लाख से ज्यादा घरों में पीएनजी सुविधा उपलब्ध करा चुके हैं नेचुरल गैस का उपयोग वाहनों में पेट्रोल एवं डीजल के स्थान पर भी किया जाता है और यह अत्यंत हर्ष की बात है कि महानगर में ऑटो स्कूल बसें तथा कई व्यक्तिगत वाहन सीएनजी पर चल रहे हैं तथा पर्यावरण को को बचाने में अपना सहयोग कर रहे हैं। इस दौरान वरिष्ठ मैनेजर आलोक वर्मा मैनेजर मुही खान इवेंट मैनेजर गोपाल दीक्षित आदि उपस्थित रहे।

 

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular