Sunday, December 4, 2022
spot_imgspot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशबिजली न तार, बिल आया दो हजार पार

बिजली न तार, बिल आया दो हजार पार

दादू उम्र ढल गई नसीब नहीं हुई बिजली-मोतीलाल

कई दशक बीत गए चिमनी के रोशनी में लागत है हमै जमाने में लाइट ना आई- बसंत

जन एक्सप्रेस
चित्रकूट। मानिकपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत गढ़चपा में आदिवासी ग्रामीणों को बिजली मिले या ना मिले विभाग की ओर से बिल जरूर भेज दिया जा रहा है। ताजा मामला ग्राम पंचायत गढ़चपा के मजरा जरका पुरवा का है खंभे और घर में मीटर टांग दिए गए हैं तार अब तक नहीं खींचा गया है। बिजली का बिल देखकर ग्रामीण परेशान हो गए किसी का दो हजार किसी का तीन हजार बिल भेजा गया है इस को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। गांव में आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंचने की कवायद शुरू हुई तो ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा 2019 में गांव में खंभे गड़ाने का काम शुरू हुआ लोगों को लगा कि बस जहां तार बांधे गए उनके घर में भी पंखे चलेंगे बल्ब से रोशनी होगी ढिबरी को एक बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा हद तो तब हो गई जब बिना तार खींचे ही उनका बिजली का बिल आ गया। सुनीता, नत्थू ,आदि ने बताया कि कई बार तहसील दिवस एवं विद्युत विभाग के जेई एसडीओ को बता चुके हैं इसके बाद भी आज तक नहीं नसीब हुई लाइट। विद्युत विभाग ने करीब 17 लोगों के घरों में भेजें बिजली के बिल।
ग्रामीणों ने मानिकपुर एसडीएम को पत्र देकर ग्राम पंचायत गढ़चपा मजरा जरका के पुरवा में बिजली की तार खिंचवा कर लाइट चालू करने के लिए दीया पत्र। ग्रामीणों ने कहा लाइट ना होने से बच्चों की पढ़ाई मे भी दिक्कत होती है।
जिला पंचायत प्रतिनिधि अरुण सिंह ने कहा बिना बिजली पहुंचे जिन लोगों का बिल आया है उसकी जांच कराई जाए बिल माफ कराया जाए ऐसे लोगों के ऊपर सख्त कार्रवाई की जाए जो मोदी योगी जी के सपने को चकनाचूर कर रहे हैं।
RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular