Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरयूपी के पूर्व डीजीपी बोले सीसामऊ सीट पर ढहेगा सपा का किला

यूपी के पूर्व डीजीपी बोले सीसामऊ सीट पर ढहेगा सपा का किला

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति और जनजाति आयोग के अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद यूपी के पूर्व डीजीपी बृजलाल शनिवार को शहर पहुंचे और सीसामऊ विधानसभा सीट पर कार्यकर्ताओं संग बैठक की। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश का दलित मतदाता बसपा को पूरी तरह से नकारने जा रहा है और दलितों की सच्ची हितैषी भाजपा को बड़ी जीत हासिल होगी। यह भी कहा कि सीसामऊ विधानसभा सीट पर अब सपा का जादू नहीं चलने वाला है और कमल के सामने साइकिल कहीं भी नहीं टिक पाएगी।
भाजपा सांसद व बसपा प्रमुख मायावती के खास रहे पूर्व डीजीपी बृजलाल को पार्टी ने शहर की सीसामऊ विधानसभा सीट का प्रभारी बनाया है। यह सीट भाजपा के लिए इसलिए महत्वपूर्ण है कि मोदी लहर के बावजूद पिछले चुनाव में कमल नहीं खिल पाया और सपा का गढ़ बरकरार रहा। इसके पीछे यह कारण माना जा रहा है कि इस सीट में निर्णायक भूमिका निभाने वाला दलित मतदाता बसपा के साथ रहा। ऐसे में दलित नेता बृजलाल को पार्टी इस सीट की जिम्मेदारी सौंपी है। शनिवार को भाजपा के राज्यसभा सांसद पूर्व डीजीपी बृज लाल शहर पहुंचे। सर्किट हाउस से वह चुन्नी गंज हाता में चुन्नी गंज वार्ड की कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने बूथ को मजबूत करने के संबंध में कुछ जानकारी प्राप्त की और कुछ जानकारी भी दी। यहां के बाद ग्वालटोली वार्ड के नारायण दास के हाता के अंदर बुद्धा पार्क में अनुसूचित जाति के सम्मेलन में जाटव समाज के लगभग 20 लोगों का सम्मान किया। इसके साथ ही कैलाश नाथ खटिक पार्क में सोनकर समाज के लोगों को सम्मानित किया व बताया कि अबकी बार अपराधी चुनाव में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
दलितों के अधिकारों के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि इस बार किसी भी सूरत पर दलितों का वोट बटने नहीं देंगे एक मुश्त भाजपा में वोट करने की अपील भी की। उन्होंने लोगों से अपील की कि सीसामऊ विधानसभा में परिवर्तन लाकर कमल खिलाना है। यहां के बाद कर्नलगंज में सफी होटल के पास जुनेद रजा खान के मुस्लिम समुदाय के कार्यक्रम को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार दलितों के उत्थान के लिए तमाम योजनाएं व सुविधाएं दे रही है। इसके साथ ही सपा, बसपा और कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इन पार्टियों ने दलितों को ठगा है सिर्फ मोदी ही दलितों के हितेषी हैं। इस दौरान चन्द्रशेखर सोनकर, पूर्व भाजपा प्रत्याशी सुरेश अवस्थी, मंडल अध्यक्ष देवेंद्र बोरा, धर्मेंद्र दुबे, सचिन सिंह, हिमांशु शर्मा मंडल प्रभारी जयप्रकाश कुशवाहा, गजेंद्र सिंह, इंद्रजीत खन्ना,भानुप्रताप सिंह, धीरज साहू, आशीष वाजपेयी आदि लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular