Wednesday, February 8, 2023
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुर27 गोवंश के साथ दबोचे गये चार पशु तस्कर, भेजे गए जेल

27 गोवंश के साथ दबोचे गये चार पशु तस्कर, भेजे गए जेल

जन एक्सप्रेस/पिंटू सिंह/प्रशांत कुमार
कानपुर नगर। सजेती थानाध्यक्ष लगातार अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का एक भी मामला नहीं छोड़ रहे हैं। बीते दिन गोवंश की तस्करी करने वालों को 27 गोवंश की बरामदगी कर आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई की गई। लेकिन एक थानाध्यक्ष के सख्त होने से गोवंश की तस्करी पर रोक नहीं लग सकती।
क्योंकि शासन और प्रशासन की लाख सख्ती के बावजूद गोवंशों को अवैध ढंग से मारा जा रहा है। हालांकि गोवंश तस्कर बराबर पकड़े भी जा रहे हैं। विदित हो कि सजेती पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान एक कंटेनर से 27 गोवंशों को पकड़ लिया। पुलिस ने कंटेनर से चार गोवंश तस्करों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अपराध को रोकने के लिए सडक़ों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत सजेती थानाध्यक्ष रावेन्द्र कुमार मिश्र मय हमराहियों के साथ देर रात बरीपाल क्रासिंग के पास वाहनों को चेक कर रहे थे। इसी दौरान सूचना मिली कि गोवंश से लदा एक कंटेनर आ रहा है।
इस पर पुलिस टीम और सख्त होते हुए प्रत्येक वाहनों की सघन चेकिंग शुरु कर दी। इसी बीच एक कंटेनर दिखा तो उसको रोका गया और उसमें गोवंश लदे हुए थे। कंटेनर में गोवंश इस कदर लादे गये थे कि वह जिंदगी मौत से जूझ रहे थे। पुलिस टीम ने कंटेनर में सवार चार गोवंश तस्करों को धर दबोचा। थानाध्यक्ष ने बताया कि पूछतांछ में तस्करों ने अपना नाम जगदीश बंजारा निवासी राजस्थान, रमेश बंजारा निवासी राजस्थान, राजवीर निवासी राजस्थान और जब्बार निवासी मथुरा बताया। इन सभी के खिलाफ गोवंश अधिनियम के साथ ही पशु क्रूरता अधिनियम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सभी को जेल भेजा जा रहा है।

 

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular