Wednesday, February 8, 2023
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरलडक़े के शादी से इंकार करने पर युवती ने किया सुसाइड, परिजनों...

लडक़े के शादी से इंकार करने पर युवती ने किया सुसाइड, परिजनों में मचा कोहराम

जन एक्सप्रेस/अंकित चौधरी
कानपुर नगर। गोद भराई और बरीक्षा के कार्यक्रम हो चुके थे शादी की तिथि निश्चित हो चुकी थी। कार्ड बंटने लगे थे। कार्यक्रम की तैयारियां चल रही थी खुशी का माहौल था मगर सब कुछ खत्म हो गया जब बीते दिन शादी से पूर्व लडक़ी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। साथ ही एक सुसाइड नोट भी घर से मिला जिसमें लडक़े द्वारा शादी से इंकार करने पर तनाव में जान देने का जिक्र है। मौके पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने पहुंचकर जांच-पड़ताल की, घटना कल्याणपुर थाना क्षेत्र के आवास विकास 3 की है।
मूल रूप से शाहजहांपुर निवासी ज्ञानवती कानपुर देहात के नैना पुर गांव में परिवार संग रहती हैं। उनके पति उमेश कटियार की मौत हो चुकी है बेटा अनिल कटियार उनके साथ रहता है जबकि बेटी अंकिता कटियार 25 कल्याणपुर के आवास विकास 3 निवासी मामा सुनील और मामी कुसुमलता के साथ बचपन से ही रहती थी। वहीं पर रह कर वह पढ़ाई कर रही थी बताया जाता है कि वह (बीडीसी) बैचलर आफ डेंटल सर्जन की तैयारी कर रही थी। उसका लास्ट ईयर था परिजनों ने बताया कि अंकिता की शादी नैना पुर गांव के ही रहने वाले सुरेंद्र के बेटे आर्यन से तय हुई थी। आर्यन एयर फोर्स में है उसकी तैनाती वर्तमान में पंजाब में बताई जा रही है 2 महीने पहले गोद भराई और बरीक्षा हुई थी 16 फरवरी को शादी होनी थी कार्यक्रम कानपुर देहात में गुलाब वाटिका से होना था। घर में शादी की तैयारियां चल रही थी लडक़ी के मामा ने बताया कि कार्ड भी बटने शुरू हो गए हैं। लडक़ी का भाई अनिल शुक्रवार को खरीदारी के लिए मामा के घर कल्याणपुर आया था शाम को सब ने खरीददारी की सब कुछ ठीक रहा। रात को 9 बजे खाना खाने के बाद अंकिता तीसरी मंजिल में बने कमरे में सोने चली गई थी सुबह वह कमरे से बाहर नहीं आई मामा उसे बुलाने गए तो दरवाजा बंद था काफी कोशिशों के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई किसी तरह दरवाजा तोडक़र सब अंदर पहुंचे तो स्तंभ रह गए। कमरे में अंकिता का शव दुपट्टे के सहारे पंखे से लटक रहा था। यह देख रोना पिटना मच गया। पुलिस को सूचना दी गई मौके पर पुलिस और फोरेंसिक टीम ने छानबीन की पुलिस को कोई तलाशी के दौरान कमरे से सुसाइड नोट मिला। जिसमें उसने लिखा है कि आर्य द्वारा शादी से इनकार किए जाने से परेशान होकर वह सुसाइड कर रही है पुलिस ने सुसाइड नोट कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
यह है सुसाइड नोट
मम्मी मुझे माफ कर देना मैं और नहीं सह पाऊंगी यह आर्यन चाहते हैं कि मैं मना कर दूं शादी से मजबूर कर दिया है मेरे पास और कोई रास्ता नहीं है इसलिए ऐसा कदम उठाने जा रही हूं हो सके तो मुझे माफ कर देना इनका जहां मन हो शादी करने का करने देना किसी से कुछ ना कहना। इतना मैं फेस नहीं कर पाऊंगी आज मैं इतना चाहती हूं कि मम्मी आप खुश रहना बाकी मुझे किसी बात की कोई प्रॉब्लम नहीं है आर्यन जैसे दिखते हैं वैसे हैं इसलिए मैंने बोल दिया हमारी शादी का सारा रुपया भिजवा देना।
क्या बोले जिम्मेदार अधिकारी
कल्याणपुर थाना प्रभारी अजय सेठ ने बताया कि लडक़ी के कमरे में एक सुसाइड नोट मिला है । मामले की जांच की जा रही है अगर परिजन कोई तहरीर देंगे तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular