Friday, December 2, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरमुआवजा को लेकर गृहणियों ने किया धरना प्रदर्शन

मुआवजा को लेकर गृहणियों ने किया धरना प्रदर्शन

जन एक्सप्रेस/संवाददाता
बिल्हौर। अरौल एनएचएआई 91 चौडीकरण के चलते क्षेत्र में रोड के किनारे गैर कानूनी रुप से बने मकानों व दुकानों के गिरने से होने वाली क्षतिपूर्ति के लिए प्रशासन व शासन द्वारा मुआवजा न देने के विरोध में पूर्व घोषित धरना प्रदर्शन शनिवार से शुरू हो गया। धरना एक नेत्री के नेतृत्व मे जारी है।लेकिन काफी तैयारी के बावजूद क्षेत्रीय लोग प्रशासन के डर से इससे दूरी बनाये हुए हैं।
जैसा की विधित है इन दिनों एनएचएआई 91 चौड़ीकरण तेजी से चल रहा है। जिसमें मेड़वा, अरौल, सरैयां, काजीगंज हसौली, गाँगूपुर आदि गांवों की जमीन जा रही है। लेकिन इनकी ज्यादा तर जमीन उनके नाम पर नहीं है इसलिए प्रशासन द्वारा इन लोगों को मुआवजा नहीं दिया जा रहा है।
लेकिन इन लोगों का कहना है कि हमारे आवास जा रहे हैं अब हम कहाँ जायें इस सम्बन्ध में मंगलवार को अरौलवासियों ने एनएचएआई 91 पर विगत दिनों जाम लगा कर विरोध प्रदर्शन किया था। जिसमे काफी भीड़ इकठ्ठा हुई थी उसी से उत्साहित शनिवार से धरने का आवाहन किया था।जिसका क्षेत्र में काफी प्रचार प्रसार भी किया गया था लेकिन पुलिस के मुकदमा लिखने के चलते क्षेत्र में भय व्याप्त है। जिसके फलस्वरूप बीते दिन लोग धरने से दूरी बनाये हुए हैं जबकि जनता के लिए खाना नाश्ता सहित हर तरह की व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है। इस संबंध में मुकदमा से नहीं डरते हैं। हम तो गरीब और गरीबो की मदद कर रहे हैं यह धरना अनिश्चित काल तक चलता रहेगा।

 

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular