बिहार

लोकसभा चुनाव मतगणना की तैयारियां पूरी,विजयी जलूस पर रोक- प्रशान्त

Listen to this article

नवादा । नवादा समाहरणालय सभागार में डीएम प्रशांत कुमार सी.एच. एवं एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने मतगणना को लेकर रविवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया।
4 जून में को सुबह 8 बजे से लोकसभा आम निर्वाचन का मतगणना कार्य केएलएस कॉलेज में निर्धारित है। जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि मतगणना को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके संपन्न करने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। वहीं एसपी ने कहा कि मतगणना को लेकर काफी संख्या में केंद्रीय बल की तैनाती की गई है। सुरक्षा के तीन स्तरीय घेरे में मतगणना का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विजय जुलूस निकालने पर प्रतिबंध रहेगा।

नवादा में 19 अप्रैल को हुए लोकसभा चुनाव के बाद 4 जून को मतगणना होगी। जिसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। डीएम प्रशांत कुमार सी.एच. ने बताया कि ईवीएम मतगणना एवं पोस्टल बैलेट मतगणना चार को होगी। इसके तहत ईवीएम मतगणना को प्रत्येक विधानसभा के लिए निर्धारित 14 टेबल पर प्रति टेबल 03 कर्मी यथा-मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक एवं माइक्रो ऑब्जर्वर प्रतिनियुक्त किये गये हैं।

डाक मतपत्र की मतगणना हेतु कुल 14 टेबल पर 4 कर्मी यथा-मतगणना पर्यवेक्षक, 2 मतगणना सहायक एवं माइक्रो ऑब्जर्वर इस कार्य हेतु प्रतिनियुक्त किये गये हैं। मतगणना कार्य हेतु प्रतिनियुक्त कर्मियों का द्वितीय प्रशिक्षण निम्न प्रकार निर्धारित किया गया है।

लोक सभा आम निर्वाचन 2024 हेतु नवादा जिलान्तर्गत मतगणना कार्य हेतु प्रतिनियुक्त मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक एवं माइको ऑब्जर्वर तथा पोस्टल बैलेट हेतु प्रतिनियुक्त कर्मियों का द्वितीय प्रशिक्षण विधानसभा 3 जून की 10:00 बजे पूर्वा0 से 12:30 बजे अप0 तक मास्टर प्रशिक्षकों द्वारा मध्य विद्यालय केन्दुआ, नवादा में कुल आठ (08) कमरों में 48-48 के समुह में मतगणना से संबंधित प्रशिक्षण सम्पन्न किया जाएगा। प्रशिक्षणोपरांत प्रशिक्षणार्थियों की एक दक्षता जांच परीक्षा भी ली जाएगी।

प्रशिक्षण स्थल पर विभिन्न कोषांग / कार्यालयों को कर्तव्य और दायित्व सौंपा गया है। जिलाधिकारी प्रशांत कुमार ने बताया कि परिणाम घोषित किए जाने के बाद विजय जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं ।इसके तहत किसी को भी जलूस निकालने की छूट नहीं दी जाएगी ।उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र के निकट वाहन रख रखाव के लिए विशेष व्यवस्था की गई है ।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button