Friday, December 2, 2022
spot_imgspot_img
Homeशहरकानपुरगौशाला बनाकर सैकड़ों मवेशियों की सेवा में जुटे ग्रामीण

गौशाला बनाकर सैकड़ों मवेशियों की सेवा में जुटे ग्रामीण

ग्रामीण चारे पानी की व्यवस्था के लिए विभाग से कर रहे मांग

जन एक्सप्रेस संवाददाता
कानपुर नगर। घाटमपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत भैरमपुर गांव में ग्रामीणों ने एकजुटता दिखाते हुए गौशाला का निर्माण कर करीब सैकड़ों मवेशियों की सेवा में जुटे हुए हैं। उनके इस प्रकार के कार्य से गांव समेत आसपास के कई गांव के किसानों की फसलें सुरक्षित हैं। जो क्षेत्रीय किसानों के लिए हर्ष की बात साबित हो रही है। हालांकि गौशाला में चारे पानी की मांग के लिए ग्रामीणों द्वारा विभाग से बात की गई। लेकिन अभी तक विभागीय अधिकारीयों द्वारा कोई कदम नहीं नहीं उठाया गया है।
तहसील क्षेत्र के अंतर्गत भैरमपुर गांव निवासी डॉक्टर नरेंद्र सचान ने बताया कि गांव के किनारे उनकी जमीन पर करीब दो बीघे पर पांच फीट की ऊंचाई से बाउंड्री बनी हुई है। उन्होंने बताया कि गांव के शिवा सचान लाल सिंह अरुण सचान ओमकार सचान (प्रधान जी) एवं समस्त ग्राम वासियों के सहयोग से चंदा एकत्रित कर बाउंड्री के अंदर करीब 70 अन्ना मवेशियों को लाकर उनके चारे पानी की व्यवस्था का खर्च उठाया जा रहा है।
ग्रामीणों ने बताया कि इस तरह का कार्य खेतों पर तैयार खङी फसलों को बचाने के लिए मजबूर होकर किया गया है। उनके द्वारा इस तरह के कार्य से गांव समेत आसपास के कई गांवों की फसलें किसानों द्वारा सुरक्षित महसूस की जा रही है। गौशाला निर्माण का कार्य 31 दिसंबर को किया गया है। डॉक्टर नरेंद्र सचान ने बताया कि गौशाला में नए वर्ष पर उपेंद्र जी पासवान ने पहुंच कर जायजा लिया था। ग्रामीणों ने बताया कि गौशाला खोले जाने के बाद चारे पानी की व्यवस्था में मदद के लिए खंड विकास अधिकारी को अवगत कराया गया था। लेकिन उनके द्वारा अभी तक कोई जानकारी लेने के साथ ठोस कदम नहीं उठाया गया है। हालांकि हम सभी ग्रामीणों के द्वारा विभागीय अधिकारियों से मदद की आस के साथ चंदा किए गए एकत्रित धन से चारे पानी की व्यवस्था कर मवेशियों की सेवा की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Cricket live Update

- Advertisment -spot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular